वाराणसी में पंचायत चुनाव के लिए जारी आरक्षण सूची में गड़बड़ी, पटल सहायक सस्पेंड

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Mar 2021, 4:28 PM IST
  • पंचायत चुनाव के लिए जारी आरक्षण सूची में बड़ा खेल सामने आया है. सूची में गड़बड़ी को लेकर पटल सहायक को दोषी ठहराते हुए सस्पेंड कर दिया गया है.
आरक्षण सूची में गड़बड़ी का मामला

वाराणसी: पंचायत चुनाव के लिए जारी आरक्षण सूची में बड़ा खेल सामने आया है. सूची में गड़बड़ी को लेकर पटल सहायक को दोषी ठहराते हुए सस्पेंड कर दिया गया है. इस बारे में विभागीय अफसर गड़बड़ी की बात तो मान रहे हैं लेकिन गड़बड़ी के कारण बताने से परहेज़ कर रहे हैं.

लोगों का कहना है कि साल 2005 में दो आरक्षण सूची तैयार की गई थी. एक को मई में तैयार किया गया था तो दूसरी को जून में. मई और जून दोनों आरक्षण सूची पर कमेटी की मुहर थी. लेकिन पटल सहायक ने जून की बजाय मई की आरक्षण सूची निकाल ली. इस सूची को आरक्षण निर्धारण के दौरान अधिकारी भी नहीं पकड़ पाए.

वाराणसी में मशीन बेचने के नाम पर ढाई लाख की ठगी, डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लोगों की ओर से आई शिकायत के बाद इसकी जांच-पड़ताल शुरू हुई. एडीओ के सत्यापन कराए जाने के बाद गड़बड़ी का पता चला. ऐसा माना जा रहा है कि गड़बड़ी ठीक होने के बाद फाइनल सूची 14 या 15 मार्च को जारी हो जाएगी. ग्राम प्रधान की सीट पर दस फीसदी परिवर्तन की बात ही कही जा रही है.

पंचायत चुनाव में अब छात्र नेता आजमाएंगे अपनी किस्मत

फिलहाल आरक्षण सूची में गड़बड़ी सामने आने के बाद पटल सहायक को दोषी ठहराया गया. इस मामले में पटल सहायक को सस्पेंड भी कर दिया गया है. लोग अब सीटों के आरक्षण से जुड़ी फाइनल सूची का इंतजार कर रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें