वाराणसी: रिटायर्ड फौजी के घर लाखों की चोरी, शातिर कच्छा बनियान गिरोह पर शक

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Oct 2020, 1:38 PM IST
  • चोलापुर के उधवरामपुर में फौजी के घर लाखों की चोरी होने से इलाके में सनसनी मच गई. घर से कुछ दूर पर चोरी की गई अलमारी व अटैची मिली. लोगों को शक है कि इस वारादात के पीछे कच्छा बनियान गिरोह का हाथ हो सकता है.
चोरी के बाद मिली गोदरेज अलमारी और बिखरा सामान

वाराणसी: गोमती नदी के किनारे स्थित चोलापुर क्षेत्र के अजगरा चौकी अंतर्गत उधवरामपुर मे रविवार रात चोरो ने रिटायर्ड फौजी के घर हाथ साफ कर दिया. बताया जा रहा है कि चोर छत के रास्ते धुस कर लाखो के चोरी कर फरार हो गए. जिसके बाद चोरी की अलमारी और अटैची आधा किलोमीटर दूर खेत मे मिली. चोलापुर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घर का मुआयना किया है. उच्च अधिकारियो के न आने पर पूर्व फौजी काफी गुस्से में हैं. बता दें कि पीड़ित रिटार्यड फौजियों के संगठन के जिला स्तरीय पदाधिकारी भी हैं.

जानकारी के मुताबिक उधवरामपुर निवासी रिटार्यड फौजी राम दलाल यादव केघर देर रात चोर घर के सामने खड़े बांस के सहारे छत के रास्ते अंदर दाखिल हुए. उस वक्त एक कमरे मे फौजी और उनकी पत्नी नागमती देबी पुत्री अचिता यादव सो रहे थे. शातिर चोरों ने उसे बाहर से सिटकनी लगाकर बद कर दिया. इसके बाद बगल के दो कमरो मे रखे कीमती समान नगदी के साथ ही चार अटैची और एक भारी भरकम गोदरेज की अलमारी अपने साथ उठा ले गए. जोकि  घर से कुछ दूर पर मिली जिसका समान बिखरा मिला.

वाराणसी: घरेलु कलह को लेकर पति से नाराज महिला ने लगा ली फांसी

फौजी के अनुसार रात लगभग दो बजे पत्नी नागमती देवी लघुशंका के लिए उठी दरवाजा नही खुलने पर हमे जगाया. लेकिन काफी कोशिश के बाद दरवाजा न खुलने पर पीछे का दरवाजा खोलकर आये और दरवाजा खोला तो मंजर देखकर सन्न रह गए. चोरो ने 1.86.000नगद ,चार सोने की अंगुठी ,आठ पायल ,एक हार और लाखो के कीमती कपड़े और समान उठा ले गए. दरवाजे पर और छत पर पत्थर भी इकट्ठा मिला जिससे अंशका है कि चोरो अपने साथ लाये होगे और संभावना जताई जा रही है कि कच्चा बनियान गिरोह भी हो सकता है.

BHU अस्पताल में बम होने की सूचना, हड़कंप मचा, डॉग स्क्वायड की मदद से सर्च जारी

इस पूरे मामले में उधवरामपुर के ग्राम प्रधान जय प्रकाश सिंह का कहना है कि लगभग एक कुंतल से अधिक वजनी गोदरेज की अलमारी उठकर ले जाने मे कम से कम आधा दर्जन से अधिक चोर होने की सभावना है . पूर्व फौजी रामदयाल यादव ने कल ही बैक से पैसा निकाल कर अपने पडोस मे आयोजित यदुवंशी पुजा के लिए रखा था. यदुवंशी पूजा के दौरान भक्ति भजन और भडारे का भी आयोजन होना था. रामदयाल यादव अवकाश प्राप्त फौजी के एक संगठन का जिला स्तरीय पदाधिकारी भी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें