सपा की किसान पदयात्रा होने से पहले वाराणसी में आधा दर्जन SP नेता नजरबंद

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 11:43 AM IST
  • नए कृषि कानूनों के विरोध में और दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए सपा द्वारा किसान पदयात्रा निकालने से पहले वाराणसी में आधा दर्जन सपा नेताओं को पुलिस ने उनके घर में ही नजरबंद कर लिया है.
आधा दर्जन सपा नेताओं को पुलिस ने उनके घर में ही नजरबंद कर लिया है.

वाराणसी. नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समर्थन देने का ऐलान रविवार को किया हैं. इस बीच सपा द्वारा कृषि कानूनों के विरोध में पदयात्रा निकालने से पहले आधा दर्जन सपा नेता व कार्यकर्ताओं को उनके घरों में ही नजरबंद कर लिया गया है. 

पुलिस ने सपा किसान न्याय मोर्चा के नेता महेन्द्र यादव को उनके दौलतपुर मार्ग स्थित आवास पर ही नजरबंद कर दिया है. सपा सरकार में रहे पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल और पूर्व विधायक महेंद्र सिंह पटेल को उनके आवास पर ही पुलिस ने नजरबंद कर लिया है.

वाराणसी के तहसील पिंडरा में सपा द्वारा कृषि कानून के विरोध में पदयात्रा प्रस्तावित है. पदयात्रा से पहले सपा नेताओं को पुलिस ने सोमवार सुबह ही हाउस अरेस्ट कर लिया है. दिल्ली बॉर्डर में चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए सपा द्वारा पदयात्रा प्रस्तावित किया गया है.

अखिलेश यादव की किसान यात्रा से पहले सपा लखनऊ कार्यालय में पुलिस तैनात

किसान आंदोलन को लेकर जिला प्रशासन की निगाहें आंदोलनों में सक्रिय भूमिका निभाने वाले नेताओं और  कार्यकर्ताओ की गतिविधियों पर है. एसपी सिटी ने बताया कि किसान आंदोलन से जुड़ी जो भी कार्यक्रम है उस पर नजर रखी जा रही है. 

सपा की किसान पदयात्रा से पहले कानपुर में SP विधायक समेत कई सपाई नजरबंद

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज से पदयात्रा शुरू करेंगे. इसी क्रम में यूपी के अन्य जिलों में भी किसान आंदोलन के समर्थन में सपा सोमवार को पदयात्रा निकालने की तैयारी जुटी है. इस बीच पदयात्रा निकालने से पहले सपा नेताओं को वाराणसी पुलिस द्वारा नजरबंद कर लिया गया है. 

अखिलेश यादव का ऐलान, किसानों के समर्थन में सपा सोमवार को निकालेगी पद यात्रा

रविवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इस गलत कानूनों के खिलाफ और दिल्ली में प्रदर्शनकारी किसानों का समर्थन करने के लिए हर जिले में किसान पदयात्रा सपाई करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें