वाराणसी जाने से रोके गए संजय सिंह भड़के, बोले- योगी राज में हत्या करना नहीं तिरंगा यात्रा अपराध

Prachi Tandon, Last updated: Thu, 21st Oct 2021, 11:16 AM IST
  • आप सांसद संजय सिंह को वाराणसी जाने से रोक दिया गया है. संजय सिंह को शहर से बाहर दो घंटे से रोक कर रखा गया है. इस पर नाराज संजय सिंह यूपी की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि योगी राज में हत्या करना नहीं तिरंगा यात्रा करना अपराध है.
आप सांसद संजय सिंह को वाराणसी जाने से रोका गया.

वाराणसी. आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह गुरुवार को संकल्प यात्रा निकालने के लिए वाराणसी आ रहे थे. राज्यसभा सांसद संजय सिंह को शहर में प्रवेश करने से पहले गणेशपुर-तरना के पास रोक दिया गया. यूपी पुलिस ने आप नेता को करीब दो घंटे से शहर के बाहर रोक कर रखा हुआ है. यूपी सरकार और पुलिस के रवैये से नाराज आप सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा है. संजय सिंह ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में अंग्रेजों का शासन चल रहा है. यूपी पुलिस की तरफ से जारी पत्र को शेयर करके लिखा कि इसकी भाषा देखिए आदित्यनाथ जी के प्रशासन ने तिरंगा यात्रा को अवैध घोषित कर दिया है.

आप सांसद संजय सिंह संकल्प यात्रा निकालने के लिए वाराणसी पहुंचे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें परमिशन नहीं दी है. इसी के साथ उन्हें शहर के बाहर रोक कर रखा गया है. आप सांसद अपनी गाड़ी में ही बैठे हैं और यात्रा निकालने को लेकर अड़े हैं. यूपी पुलिस ने आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सहित आप के सभी बड़े नेताओं को नजरबंद कर दिया है. संजय सिंह ने इसके बाद ट्वीट कर लिखा कि ‘उत्तर प्रदेश में अंग्रेजों का शासन चल रहा है. इस पत्र की भाषा देखिए आदित्यनाथ जी के प्रशासन ने तिरंगा यात्रा को अवैध घोषित कर दिया है. योगी जी के राज में हत्या करना अपराध नहीं. तिरंगा यात्रा निकालना अपराध है.’ 

नशे में धुत होकर तीन मासूम बच्चों को लेकर घूम रहा था शख्स, पुलिस पहुंची फिर…

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने हिंदुस्तान से बातचीत में कहा है कि सरकार और प्रशासन को जवाब देना होगा कि उन्होनें यात्रा को अवैध क्यों करार दिया गया. सांसद ने इसी के साथ कहा कि वह पहले प्रदेश में चार शहरों में यात्रा निकाल चुके हैं. संजय सिंह ने यह भी कहा कि यहां आया हूं तो यात्रा निकालकर ही जाऊंगा. सांसद संजय ने सरकार की नीतियों और कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा है कि जिस कार्यों और अपराध को रोकना चाहिए उसपर सरकार चुप है. अब यात्रा रोकने पर तुली है.

आप प्रदेश प्रवक्ता मुकेश सिंह ने बताया कि बिजली बिल, महंगाई आदि मुद्दों पर तिरंगा यात्रा कचहरी स्थित अंबेडकर चौराहे से मलदहिया स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा तक निकाली जानी थी. जिसमें भाग लेने के लिए संजय सिंह सहित प्रदेश के कई नेताओं को आना था. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें