नरेंद्र मोदी के आगमन के कारण 30 नवंबर तक बंद रहेगा उत्खनित और संग्रहालय परिसर

Smart News Team, Last updated: Sat, 28th Nov 2020, 3:12 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइट एंड साउंड शो कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा उत्खनित और संग्रहालय परिसर 30 नवंबर तक बंद रहेगा. आगामी 3 दिन तक पर्यटकों का प्रवेश यहां निषेध रहेगा.
उत्खनित परिसर में सुरक्षा व्यवस्था देखते सुरक्षाकर्मी

वाराणसी. पुरातात्विक उत्खनित स्थल परिसर और पुरातात्विक संग्रहालय को पर्यटकों के लिए 30 नवंबर तक बंद कर दिया गया है. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइट एंड साउंड शो के कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा यह फैसला लिया गया है.

अधीक्षण पुरातत्वविद डॉ. नीरज सिन्हा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के मद्देनजर जिला प्रशासन के निर्देश पर शनिवार से पुरातात्विक उत्खनित स्थल और पुरातात्विक संग्रहालय में 30 नवंबर तक पर्यटकों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. आगामी 3 दिन तक आमजन को प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

देव दीपावली पर PM मोदी के बनारस दौरे से पहले खजूरी क्षेत्र पुलिस छावनी में बदला

संग्रहालय परिसर के गेट के बाहर खड़े सुरक्षाकर्मी

देव दीपावली पर PM मोदी के दौरे से पहले खजूरी में CM योगी ने किया निरीक्षण

आपको बता देगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुरातात्विक उत्खनित स्थल परिसर में 30 नवंबर को लाइट एंड साउंड शो देखने के लिए आ रहे हैं. उनकी सुरक्षा को देखते हुए पूरे परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. मेटल डिटेक्टर और डॉग स्क्वायड की टीम उत्खनित स्थल परिसर में लगातार जांच कर रही है. इसके अलावा वन विभाग के पार्क और वन्यजीवों के बारे में भी पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं. सभी लगातार गश्त कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का लगातार जायजा ले रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें