पूर्वांचल की भिंडी और हरी मिर्च खाएंगे अरब के शेख, वाराणसी से शारजाह गई कार्गो फ्लाइट

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 21st Oct 2021, 8:23 PM IST
  • अरब देशों के शेख अब पूर्वी उत्तर प्रदेश यानी पूर्वांचल में पैदा हो रही सब्जियों का स्वाद चख सकेंगे. वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट से एयर कार्गो जहाज से हरी मिर्च और भिंडी की एक खेप शारजाह भेजी गई है.
फाइल फोटो

वाराणसी. अरब देशों के शेख अब पूर्वी उत्तर प्रदेश यानी पूर्वांचल में पैदा हो रही सब्जियों का स्वाद चख सकेंगे. वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट से एयर कार्गो जहाज से हरी मिर्च और भिंडी की एक खेप शारजाह भेजी गई है. सब्जियों की निर्यात को प्रोत्साहन देने हेतु वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट से विभिन्न प्रकार की सब्जियां में मुख्य रूप से मिर्ची और भिंडी  के निर्यात हेतु एयर कार्गो जहाज से रवाना की गई.

अक्तूबर में गुरुवार को यहां से सब्जियों की तीसरी खेप एयर कार्गो से रवाना की गई.पिंडरा के घोघली के किसानों की उगाई गई हरी सब्जियों में से हरी मिर्च 4 कुंतल और भिंडी 6 कुंतल की खेप शारजाह भेजी गई. इसके लिए सीधे विभिन्न प्रकार की सब्जियां में मुख्य रूप से मिर्ची भेजी जाएगी.इस दौरान मुख्य रूप से कृषि उत्पादों के निर्यात को बढ़ावा मिले इस पर विशेष रूप से विचार-विमर्श भी किया गया है.इसके पहले भी खाड़ी देशों में मिर्ची और भिंडी की खेप भेजी जा रही थी.

वाराणसी जाने से रोके गए संजय सिंह भड़के, बोले- योगी राज में हत्या करना नहीं तिरंगा यात्रा अपराध

इसके पहले 12 अक्तूबर को बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के एयर कार्गो जहाज से दो टन 53 किलो हरी सब्जियों की खेप भेजी गई थी. वहीं 14 अक्तूबर को एक टन पांच कुंतल हरी सब्जियों की खेप शारजाह भेजी गई थी.हरी मिर्च 4 कुंतल और भिंडी 6 कुंतल की खेप एयरकार्गो वाराणसी एयरपोर्ट से सीधे शारजाह के लिए भेजी जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें