शाइन सिटी फ्रॉड: दिल्ली से एक होटल से अरेस्ट हुआ कंपनी का डायरेक्टर

Smart News Team, Last updated: 17/10/2020 03:48 PM IST
  • वाराणसी पुलिस ने शाइन सिटी ठगी मामले में कंपनी के डायरेक्टर को नई दिल्ली के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही एमडी और सीएमडी की तलाश जारी है. पुलिस को शक है कि दोनों दुबई भाग गए हैं.
वाराणसी पुलिस के साथ शाइन सिटी कंपनी का डायरेक्टर

वाराणसी:  शाइन सिटी ठगी मामले में  कंपनी के डायरेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके ऊपर वाराणसी कैंट थाने में कई मुकदमे दर्ज हैं. इस शातिर को पुलिस ने नई दिल्ली के महिपालपुर गली नम्बर चार के गुडलक होटल से पकड़ा है.

गौरतलब है कि बीते कई दिनों से शाइन सिटी के खिलाफ रीता यादव ने शिकायत दर्ज कराई थी कि हीरमपुर गांव निवासी अश्वनी कुमार उर्फ शेखर ने घर आकर स्कीम के तहत तीस हजार रुपये में एक स्कूटी दिलवाई थी. जिससे हमारा विश्वास बन गया. इसके एक महीने बाद अश्वनी एक कम्पनी के अधिकारी अजय कुमार गौतम के साथ हमारे घर आया और बताया कि शाइन सिटी कम्पनी में आफर आया है. जितना पैसा जमा करेंगी वह दोगुना होकर मिलेगा. विश्वास के चलते हमने पैसा जमा करवाना शुरू कर दिया.

शाइन सीटी फ्रॉड: पैसा दोगुना करने के नाम पर महिला से 5 लाख की ठगी, केस दर्ज

पिछले साल 14 अगस्त को एक लाख रुपये की पहली किस्त , 26 अगस्त दो लाख रुपये की दूसरी किस्त, 10 अक्टूबर को दो लाख रुपये की तीसरी किस्त और व चौथी क़िस्त 11 अक्टूबर को अस्सी हजार रुपये की जमा कारवाई . इस तरह से रीता के परिवार ने 5.80 लाख जमा करवा दिए. लेकिन उसके बाद एक रुपए भी नहीं मिले. कंपनी ठगी करके ताला लगा कर गायब हो गई. पुलिस ने आरोपी एजेंट को अजय को गिरफ्तार कर लिया था. उसके बाद से ही उसके डायरेक्टर व अन्य पदाधिकारियों की तलाश जा रही थी.

काम में ढील देना वाराणसी मंडी परिषद के डीडी को पड़ा भारी, 50 पर्सेंट वेतन पर रोक

शाइन सिटी के डायरेक्टर के खिलाफ कैंट थाने में 32 मुकदमे दर्ज, करीब 100 करोड़ रुपये की ठगी का आरोप इन्हीं मुकदमों में लक्सा के रहने वाले अमिताभ श्रीवास्तव से पूछताछ में अहम जानकारी मिली है. इसके साथ ही  पुलिस शाइन सिटी कंपनी के सीएमडी और एमडी की तलाश कर रही है. आशंका जताई जा रही है कि दोनों के दुबई भाग गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें