श्री काशी विश्वनाथ मंदिर का टिकट सेंटर बना कंट्रोल रूम, यात्रियों को विश्वनाथ धाम पहुंचाने में करेगा मदद

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 12th Dec 2021, 10:16 AM IST
  • कैंट रेलवे स्टेशन पर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्याय का टिकट सेंटर विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के दौरान हेल्प डेस्क और कंट्रोल रूम में काम करेगा. कैंट स्टेशन की सर्कुलेटिंग एरिया में लगी एलईडी स्क्रीन पर भी विश्वनाथ धाम के भव्य लोकार्पण समारोह को देखा जा सकेगा.
फाइल फोटो

वाराणसी. कैंट रेलवे स्टेशन पर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्याय का टिकट सेंटर विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के दौरान हेल्प डेस्क और कंट्रोल रूम में काम करेगा. इसे शनिवार से खोल दिया जाएगा. यह कंट्रोल रूम स्टेशन पर आने वाले वीवीआइपी के लिए काम करेगा. यहां न्यास की और से तीन कर्मचारी की तैनाती भी कर दी गई है. 

कंट्रोल रूम/ हेल्पडेस्क देश की अलग-अलग जगहों से आने वाले वीवीआइपी को विश्वनाथ धाम पहुंचाने में मदद करेगा. यहां तैनात न्यास के तुषार ने बताया कि हेल्प डेस्क से 15 दिसंबर के बाद आरती, विशेष पूजा के लिए टिकट बिक्री की जा सकती है. स्टेशन के निर्देशक आनंद मोहन ने इसकी पुष्टि की है. तत्कालीन  रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी ने 18 सितंबर 2019 को हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया था. मार्च 2020 में लोक डाउन के बाद से यह बंद चल रहा था.

PHOTO: काशी विश्वनाथ धाम के उद्घाटन के लिए तिरंगे के रंग में रंगा वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन, देखें फोटो

एलईडी स्क्रीन पर दिखेगा भव्य धाम

कैंट स्टेशन की सर्कुलेटिंग एरिया में लगी एलईडी स्क्रीन पर भी विश्वनाथ धाम के भव्य लोकार्पण समारोह को देखा जा सकेगा. निर्देशक आनंद मोहन ने कहा कि यहां से यात्री आसानी से दर्शन कर सकेंगे. विश्वनाथ धाम के निर्माण से रेलवे को भी बेहतर आय की उम्मीद है. विश्वनाथ धाम में सुलभ दर्शन और पूजन के बाहर से आने वाले भक्तों की संख्या में डेढ़ से दोगुना इजाफा की उम्मीद है. बता दें कि बरेका के प्रशासनिक भवन के कीर्ति कक्ष में 14 दिसंबर को प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक होनी है. प्रशासनिक भवन के मुख्य प्रवेश द्वार को सुरक्षा कारणों से अभी से बंद कर दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें