श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में इस वजह से VIP दर्शन पर लगी रोक, जारी गाइडलाइन

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 3rd Jan 2022, 1:10 PM IST
  • यूपी के वाराणसी स्थित श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में नए साल में उमड़ी भीड़ को देखते हुए फिलहाल वीआईपी दर्शन पूजन पर रोक लगा दी गई है. मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं. साथ ही इस संबंध में गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है.
श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में इस वजह से VIP दर्शन पर लगी रोक, जारी गाइडलाइन (फाइल फोटो)

वाराणसी. श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में नए साल की शुरुआत के साथ ही भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है. जिसको देखते हुए मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा एक आदेश जारी करते हुए मंदिर के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई है. नई गाइडलाइन में अग्रिम आदेशों तक वीआईपी दर्शन पर रोक लगा दी गई है, साथ ही नई गाइडलाइन में अन्य तीन बिंदु भी जारी किए गए हैं. जिसमें मंदिर के समय, पार्किंग समेत कई बातों को लेकर निर्देश दिए गए हैं.

बता दें कि आंकड़ों के अनुसार, नए साल में 5 लाख से अधिक श्रद्धालु मंदिर में बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने पहुंचे थे. वहीं, नए साल के 2 दिन बीतने के बाद भी मंदिर में भीड़ में कोई कमी नहीं दिख रही है. जिसके चलते मंदिर की व्यवस्था में बदलाव किए गए.

Indian Railways: लखनऊ- वाराणसी- पटना मार्ग पर बनेगा बुलेट ट्रेन गलियारा

गाइडलाइन में वीआईपी दर्शन पर रोक समेत इन बिंदुओं का किया जिक्र

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा जारी गाइडलाइन में वीआईपी दर्शन पर रोक के साथ कई बिंदुओं का जिक्र किया गया. जिसमें स्थानीय श्रद्धालुओं को सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक मंदिर आने से बचने को कहा गया है. साथ ही वीआईपी दर्शन पर अग्रिम आदेश तक रोक लगाने के साथ कहा गया कि विशिष्ट जन अभी मंदिर आने से बचें. 

 विश्वनाथ मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को अपने वाहनों को मैदागिना व गोदैलिया चौराहे पर स्थित वाहन स्टैंड में खड़ा करने व भक्तों द्वारा मंदिर प्रशासन का सहयोद करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

वाराणसी: स्लॉटर हाउस के पास जानवरों को काटा, फिर मांस खाल की तस्करी

गोदौलिया और मैदागिना से होते हुए ज्ञानवापी तक वाहन की इंट्री पर रोक

नए साल के मौके पर काफी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं के कारण गोदौलिया से ज्ञानवापी और मैदागिना से ज्ञानवापी तक का रास्ता पूरे दिन जाम रहा. इस दौरान धक्का-मुक्की की भी कई घटनाएं सामने आई. जिसके चलते 2 जनवरी को इन रास्तों पर वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है. 3 जनवरी को सोमवार होने के चलते अधिक भक्तों के आने को लेकर वीआईपी दर्शन को लेकर भी आदेश जारी कर दिए गए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें