शाइन सीटी फ्रॉड: पैसा दोगुना करने के नाम पर महिला से 5 लाख की ठगी, केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Sep 2020, 6:36 PM IST
युवको ने बताया की साइन सिटी कम्पनी में आफर आया है जितना पैसा जमा करेगी वह दोगुना होकर मिलेगा. परिवार ने चार किस्तों में 5.80 लाख रुपये जमा करवा दिए. पैसे वापिस लेने के लिये महिला अपने रिश्तेदारों के साथ जब साइन सिटी कार्यालय पहुँची तो यहाँ ताला लगा था.
प्रतीकात्मक फोटो 

वाराणसी. वाराणसी जंसा थाना के पेडूका गांव से धोखाधड़ी की खबर मिल रही है. पेडूका निवासी रीता यादव पत्नी लाल बहादुर यादव से पैसा दोगुना करने के नाम पर धोखेबाजों ने 5 लाख 80 हजार ले लिये. जब महिला ने पैसे वापिस मांगे तो आरोपी दो एजेंट आना कानी करने लगे. जिसके बाद से महिला ने पुलिस से शिकायत की और मामले को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर कैंट पुलिस ने दो एजेंटों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

रीता यादव ने बताया है की हीरमपुर गांव निवासी अश्वनी कुमार उर्फ शेखर ने घर आकर स्कीम के तहत तीस हजार रुपये में एक स्कूटी दिलवाई जिससे हमारा विश्वास बन गया. इसके एक महीने बाद अश्वनी एक कम्पनी के अधिकारी अजय कुमार गौतम के साथ हमारे घर आया और बताया कि शाइन सिटी कम्पनी में आफर आया है जितना पैसा जमा करेगी वह दोगुना होकर मिलेगा. विश्वास के चलते हमने पैसा जमा करवाना शुरू कर दिया. पिछले साल 14 अगस्त को एक लाख रुपये की पहली किस्त , 26 अगस्त दो लाख रुपये की दूसरी किस्त, 10 अक्टूबर को दो लाख रुपये की तीसरी किस्त और व  चौथी क़िस्त 11 अक्टूबर को अस्सी हजार रुपये की जमा कारवाई . इस तरह से मेरे परिवार ने 5.80 लाख जमा करवा दिए. 

वाराणसी: नये नियमों के साथ होंगे आज से शुरू देवी दुर्गा और दुर्ग विनायक के दर्शन

पैसे वापिस लेने के लिये महिला अपने रिश्तेदारों के साथ जब साइन सिटी कार्यालय पहुँची तो यहाँ ताला लगा था. लेकिन अजय कुमार गौतम को पास के ही एक होटल से पकड़ लिया और सूचना सारनाथ थाने में ले गई. सारनाथ पुलिस ने घटना कैंट थाने की बताकर अजय को छोड़ दिया. पीड़ित महिला ने सुनवाई के लिये एसएसपी के पास  गुहार लगायी. एसएसपी के निर्देश पर कैंट पुलिस दोनों ठगी के आरोपी एजेंटों पर मामला  दर्ज कर जांच जुटी हुई है.शाइन सिटी कंपनी पर यूपी और बिहार के कई जिलों से भोले-भाले लोगों से करोड़ों रुपए ठगने का आरोप है. कंपनी के लोगों पर कई जगह केस दर्ज हैं. लखनऊ में मार्च में शाइन सिटी कंपनी के चेयरमैन ज्ञान प्रकाश उपाध्याय को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें