वाराणसी: SBI बैंक में आकाशीय बिजली गिरने से लाखों का सामान जलकर खाक

Swati Gautam, Last updated: Thu, 9th Sep 2021, 6:57 PM IST
  • वाराणसी के रोहनियां क्षेत्र में जगतपुर स्थित भारतीय स्टेट बैंक (SBI) पर मंगलवार रात आकाशीय बिजली गिर गई. इसकी वजह से लाखों उपकरण जलकर राख हो गए. इन दिनों खाताधारकों के लिए बैंक बंद है. बैंक परिसर में उपकरणों को ठीक करने का काम चल रहा है.
वाराणसी: SBI बैंक में आकाशीय बिजली गिरने से लाखों का सामान जलकर खाक (फाइल फोटो)

वाराणसी: वाराणसी के रोहनियां क्षेत्र में जगतपुर स्थित भारतीय स्टेट बैंक (SBI) पर मंगलवार 7 सितंबर की रात आकाशीय बिजली गिरने से लाखों रूपए के उपकरण जलकर राख हो गए थे. उपकरणों के जल जाने से खाताधारकों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है.शाखा प्रबंधक प्रेरणा श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार रात अकाशीय बिजली गिरने  से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जगतपुर शाखा में शॉर्ट सर्किट हो गया. इसकी वजह से लाखों के उपकरण जलकर खाक हो गए. इसी कारण खाताधारकों को बैंक से लेन-देन करने में असुविधा हो रही है.

आज भी खाताधारकों के लिए बैंक परिसर बंद रहा. बीते तीन दिनों से बैंक कर्मचारियों और खाताधारकों के बीच बात बन नहीं पा रही है. लेन-देन बुरी तरह प्रभावित चल रहा है. दूरदराज से आए खाताधारकों को बैंक शाखा से बिना काम हुए घर वापस लौटना पड़ रहा है.

NIRF Ranking 2021: ऑल इंडिया रैंकिंग में तीसरे स्थान पर 6 साल से बीएचयू का कब्जा

बताया जा रहा है कि आकाशीय बिजली गिरने से बैंक को लगभग  20 से 25 लाख रुपए की क्षति हुई . शाखा परिसर में मौजूद कंप्यूटर और एटीएम मशीन के कलपुर्जे, उपकरण खराब हो गए हैं. इस कारण आज भी खाताधारकों के लिए बैंक परिसर पूरी तरह बंद था. अभी बैंक परिसर में खराब पड़े उपकरणो को ठीक करने का काम चल रहा है अनुमान लगाया रहा है जल्द हीं फिर सै काम काज शुरू कर दिया जाएगा ताकि खाताधारकों को हो रही असुविधा से निजात मिल सकें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें