भीख मांगती महिला ने बोली फर्राटेदार इंग्लिश, कहा- साइंस ग्रैजुएट हूं, जॉब चाहिए

Swati Gautam, Last updated: Mon, 22nd Nov 2021, 3:48 PM IST
  • सोशल मीडिया पर एक भीख मांगती महिला का वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें महिला फर्राटेदार इंग्लिश बोलती है और कहती है कि वे 3 साल से वाराणसी की घाटों पर रहती हैं. बीएससी कंप्यूटर्स की हुई है. प्लीज मेरी मदद करें मुझे जॉब चाहिए.
भीख मांगती महिला ने बोली फर्राटेदार इंग्लिश, कहा- साइंस ग्रैजुएट हूं जॉब चाहिए

वाराणसी. जो लोग पढ़ लिख कर भी भीख मांग कर जीवनयापन करने जैसे दलदल में चले जाते हैं उनकी संख्या देशभर में अधिक होती जा रही है. आज आए दिन सोशल मीडिया पर ऐसी वीडियो देखी जा सकती है जिसमें ऐसे लोग दिखते हैं कि वे एक तरफ अच्छी और फर्राटेदार इंग्लिश बोल रहे हैं और दूसरी तरफ वे भीख मांग कर अपना जीवयापन करने को मजबूर हैं. ऐसी ही एक और विडियो सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है. जिसमें स्वाति नाम की महिला इंग्लिश में अपने बारे में बताती है. यह महिला उत्तर प्रदेश के मशहूर शहर वाराणसी में आए घाट के किनारे रहती है और लोग जो दे देते हैं, वो खा कर अपना जीवनयापन करती है. वीडियो में जब एक महिला स्वाति से गपशप करने की कोशिश करती है तो इसके बारे में चौंकाने वाली जानकारी मिलती है.

वीडियो में महिला कहती हुई नजर आती है कि वह तीन साल से घाटों पर ही रहती है. स्वाति बताती हैं कि उन्होंने बीएससी कंप्यूटर्स की हुई है. वह साउथ इंडिया से बिलॉन्ग करती हैं. महिला ने आगे बताया कि एक बच्चे को जन्म देने के बाद उसके शरीर का दायां हिस्सा पैरलाइज्ड हो गया था जिसके बाद वो घर छोड़कर वाराणसी आ गई. यह वीडियो देख कर उस समय हर कोई इमोशनल हो जाता है जब महिला कहती है कि मेरी मदद करें मुझे जॉब चाहिए. वीडियो बना रही महिला से वह रिक्वेस्ट भी करती हैं कि लोगों को मेरी मदद करने के लिए कहें.

अजूबा: बोरवेल से पानी के साथ निकली आग, हैरान कर देगा अनोखा Video

इस वीडियो को Banarasians नाम के यू ट्यूब चैनल ने अपलोड किया है. वीडियो की शुरुआत लोगों को आकर्षित करने वाली हैं जब महिला हाय कहती है. महिला का हाय बोलने का अंदाज ही इम्प्रेस कर देने वाला है. उनके बोलने के अंदाज से साफ महसूस हो सकता है कि ये महिला पढ़ी-लिखी है. स्वाति जैसी कहानियां परेशान करने वाली हैं. जिनमें व्यक्ति योग्य होते हुए भी राहगीरों के दान से अपना जीवनयापन करता है. कुछ समय पहले ऐसी ही एक वीडियो अनुपम खेर ने भी शेयर की थी जिसमें नेपाल की लड़की फर्राटेदार इंग्लिश बोल रही थी और भीख मांग कर जीवन यापन कर रही थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें