रेनबो पैकेजिंग कारखाने में स्टेटिक स्पार्क से लगी भीषण आग, लाखों का हुआ नुकसान

Smart News Team, Last updated: 07/04/2021 01:26 PM IST
रेनबो पैकेजिंग कारखाने में बुधवार सुबह स्टेटिक स्पार्क के कारण भयंकर आग लग गई जिससे लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियों ने 45 मिनट में कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. कारखाना इंचार्ज ने दमकल के देर से आने का आरोप लगाया.
रेनबो पैकेजिंग कारखाने में स्टेटिक स्पार्क के कारण भयंकर आग लग गई.

वाराणसी. बुधवार सुबह चांदपुर-महेशपुर इंडस्ट्रियल एरिया में एक पैकेजिंग कारखाने में स्पार्क के कारण आग लग गई जिसके कारण लाखों की मशीन और कच्चा माल जलकर राख हो गया. आग लगने की सूचना कंपनी में काम करने वाले एक हेल्पर ने 112 नंबर को दी जिसके बाद मडुवाडीह थाने के नाइट अफसर उपनिरीक्षक प्रकाश सिंह चौहान ने फायर ब्रिगेड को घटना के बारे में सूचना दी. मौके पर पहुँच कर फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियों ने लगभग 45 मिनट में आग पर काबू पाया.

जानकारी के अनुसार मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के चांदपुर-महेशपुर इंडस्ट्रियल एरिया में बुधवार की सुबह लगभग सवा पांच बजे पैकेजिंग कारखाने में आग ने धीरे -धीरे पूरे कारखाने को अपने चपेट में ले लिया. कारखाने में काम करने वाले हेल्पर शिवपाल सिंह ने बताया कि सुबह वह काम कर रहा था अचानक आग लग गयी. इसके बाद उसने तुरन्त 112 नम्बर को सूचना दी. सूचना पर पहुँचे एफएसओ डी. एन. पटेल के नेतृत्व में फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियों ने लगभग 45 मिनट में आग पर काबू पाया.

डकैती करने वाला कुख्यात वीरेंद्र सिंह गिरफ्तार, बदमाश पर था 50 हजार का इनाम

कारखाने के इंचार्ज सुशील कुमार ने बताया कि रेनबो पैकेजिंग नाम के कारखाना में आग लगने से 2 प्रिंटिंग मशीन, 2 लेमिनेशन मशीन, 2 सेलेटिंग मशीन, 3 पाउचिंग मशीन और कच्चा माल जल गया है जिसके कारण लाखों का नुकसान हुआ है. सुशील ने यह भी बताया कि स्टेटिक स्पार्क से कारखाना में आग लगी थी. साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आने में करीब एक घंटे का समय लगा दिया जिसके कारण भी उनका अधिक नुकसान हुआ है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें