यूपी में COVID 19 वैक्सीन पर सख्ती शुरू, कोरोना का टीका नहीं लिया तो वेतन नहीं मिलेगा

Smart News Team, Last updated: Thu, 26th Aug 2021, 4:21 PM IST
  • कोरोना महामारी ने देश ही नहीं पूरी दुनिया मे हाहाकार मचा रखा है. दुनियाभर में कोरोना पर काबू पाने की कोशिशें लगातार जारी हैं. सरकारें लोगों को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेट करने के लिए अभियान चला रही हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश के एक जिले में कर्मचारियों के लिए सख्ती से भरा आदेश जारी कर दिया गया है. डीएम ने आदेश जारी कर कहा है कि अगर वैक्सीन नहीं लगवाई तो सैलरी नहीं दी जाएगी.
अगर नहीं लगवाई वैक्सीन तो नहीं मिलेगी सैलरी, डीएम ने जारी किया आदेश

वाराणसी. एक तरफ जहां एक्सपर्ट कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जता रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ कोरोना के एक बार फिर बढ़ते मामले चिंता का कारण बन चुके हैं. बुधवार को करीब 41 हजार नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस को मात देने के लिए लोगों को वैक्सीन लेने की सलाह दी जा रही है. ऐसे में कई सरकारी और निजी दफ्तरों में काम करने वाले कर्मचारियों ने वैक्सीन अभी तक नहीं ली है. इन्हीं कर्मचारियों की लापरवाही को देखते हुए वाराणसी के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने सख्त निर्णय लिया है. उन्होंने तीन दिनों के भीतर टीकाकरण प्रमाणपत्र जमा ना कराने वाले कर्मचारियों का वेतन रोकने का आदेश दिया है. जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार सभी कर्मचारियों को अगस्त की सैलरी टीकाकरण प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने के बाद ही दिया जाएगा.

समीक्षा बैठक में वाराणसी जिलाधिकारी कौशलराज को जानकारी मिली कि सरकारी और निजी क्षेत्रों में कार्यरत अधिकांश कर्मचारियों ने वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगवाई है. जिलाधिकारी ने इसको गंभीरता से लेते हुए वाराणसी के सभी राजकीय और निजी क्षेत्र के सभी विभागाध्यक्षों/कार्यालयाध्यक्षों को जिम्मेदारी तय करने की चेतावनी दी है.

योगी सरकार की छात्रवृत्ति योजना, यूपी में कैसे मिलेगा स्कॉलरशिप स्कीम का लाभ

सैलरी रोके जाने के इस आदेश के बाद सरकारी और निजी क्षेत्रों में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है. जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने अपने आदेश में कहा कि जिन कर्मचारियों या अधिकारियों को अगस्त महीने की सैलरी चाहिए उन्हें 28 अगस्त तक कोरोना टीकाकरण प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें