BHU की बीएफए प्रवेश परीक्षा में धांधली के आरोप में सड़क पर उतरे स्टूडेंट्स, विरोध प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Oct 2020, 7:02 PM IST
  • बनारस हिन्दू विश्विद्यालय में बीएफए में प्रवेश को लेकर धांधली का आरोप लगाते हुए छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों का कहना है कि जब तक उनकी मांगो को माना नहीं जाएगा तब तक वह इसके खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन करते रहेंगे.
विद्यार्थियों ने बीएचयू के बीएफए प्रवेश परीक्षा में धांधली का आरोप लगाया.

वाराणसी. वाराणसी के बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में बीएफए प्रवेश परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए दर्जनों छात्र-छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों ने फैकेल्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि अध्यापको ने अपने सम्बन्धियों को ज्यादा नम्बर देकर पास कराया है. छात्रों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान अपनी मांग रखी कि या तो दोबारा खुली परीक्षा करवाई जाय या तो टॉप 50 के साथ असफल छात्रों कि कॉपी फिर से चेक कराई जाय. छात्रों कि मानगो को जब तक पूरा करने का लिखित आश्वासन नहीं दिया जाएगा तब तक वह विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे.

बीएचयू में बैचलर ऑफ़ फ़ाईन आर्ट्स में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षाए हुई थी. प्रवेश परीक्षा लिखित और प्रैक्टिकल के जरिए कराइ गई थी. छात्रों का कहना है कि लिखित और प्रैक्टिकल की 360-360 नम्बर की परीक्षाए कराई गई थी लेकिन जब परिणाम आया तब पुरे 720 नंबर का घोषित किया गया. जब प्रवेश के लिए कट मार्क जारी हुए तो शुरू के 10 में ऐसे लोगो का नाम सामने आया जिनको सही से गोला भी नहीं बनाने आता है.

वाराणसी में पुराने जमीनी विवाद को लेकर लाठी-डंडे बरसे, गोली चली, गांव में तनाव

छात्रों ने पत्र के माध्यम से विश्वविद्यालय और वीसी को प्रवेश परीक्षा में हुए धांधली के बारे में बताया था. कहीं से भी किसी तरह की कोई कार्यवाही का सकारात्मक जवाब न मिलने पर छात्र बीएचयू पहुंच गए. छात्रों ने सबसे पहले दृश्य संकाय उसके बाद परीक्षा नियंत्रण कार्यालय गए जहाँ पर कोई भी अधिकारी उनसे मिलने को तैयार नहीं हुआ. इससे नाराज होकर छात्रों ने केंद्रीय कार्यालय के बाहर धरना शुरू कर दिया जिसके बाद उनका ज्ञापन तो ले लिया गया लेकिन छात्र इससे संतुष्ट नहीं हुए.

गलती से ATM कार्ड गिरा तो साइबर फ्रॉड ने बैंक खाते से उड़ाए 25 हजार, केस दर्ज

विरोध कर रहे छात्रों की मांग है कॉपियों की दोबारा जाँच की जाए और काउंसिल न कराई जाए. प्रदशन कर रहे छात्रों में काफी संख्या में छात्राएं हैं और इनमे से कुछ बनारस के बाहर की है. छात्रों ने कहा कि जबतक उनकी मांगो को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक वह यही धरना प्रदर्शन करते रहेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें