वाराणसी: मिड-डे-मील में परोसा गया बदबूदार खाना, बच्चों ने कूड़ेदान में फेंका

Somya Sri, Last updated: Sun, 5th Sep 2021, 4:49 PM IST
  • वाराणसी स्थित मध्य विद्यालय ककरमत्ता में मिड-डे-मिल के तहत मिलने वाले चावल और आलू-सोयाबीन की सब्जी बेहद ही बदबूदार पाई गई. जिसके बाद स्कूली बच्चों ने खाना कूड़ेदान में फेंक दिया. ऐसी ही घटना जिले के कबीरचौरा में भी सामने आया है.
वाराणसी: मिड-डे-मील में परोसा गया बदबूदार खाना, बच्चों ने कूड़ेदान में फेंका (फाइल फोटो)

वाराणसी: वाराणसी स्थित मध्य विद्यालय ककरमत्ता में बच्चों को घटिया खाना खिलाने का मामला सामने आया. स्कूल में मिड-डे-मिल (एमडीएम) के तहत मिलने वाले चावल और आलू-सोयाबीन की सब्जी बेहद ही बदबूदार पाई गई. जिसके बाद स्कूली बच्चों ने खाना कूड़ेदान में फेंक दिया. ऐसी ही घटना जिले के कबीरचौरा में भी सामने आया है. घटिया खाना का मामला सामने आने के बाद विभागीय अधिकारी हरकत में आ गए. जिसके बाद बीएएस ने खाना बनाने वाले एनजीओ को नोटिस भेजकर जबाब मांगा है.

जानकारी के मुताबिमिड-डे-मिल बनाने वाली एनजीओ ने खाना बनाकर स्कूल भेज दिया. जिसके बाद स्कूली बच्चों ने जब खाना खाया तो उसमे से बदबू या रही थी. जिसके बाद बच्चों ने इसकी शिकायत रसोइए से की. रसोइए ने इसकी सूचना प्रिंसिपल को दी. जैसे इसकी सूचना बीएसए समेत अन्य अधिकारियों को हुई तो हड़कप मच गया. इस मामले पर स्कूल की प्रिंसिपल मधु श्रीवास्तव का कहना है कि पहले भोजन स्कूल से बनवा के दिया जाता था. लेकिन अब एनजीओ के यहां से बना भोजन दिया जाता है. शनिवार को दिए गए खाने में बदबू आ रही थी जिसके बाद बच्चों ने खाने को कूड़ेदान में डाल दिया.

शूलटंकेश्वर से चुनार तक सैम मानेकशॉ क्रूज ने किया सफर, पहले दिन हुई इतनी बुकिंग

इधर, ठीक ऐसी ही घटना काबीरचौरा स्थित प्राथमिक विद्यालय कबीरचौरा में भी सामने आई है. इस स्कूल के बच्चों ने इसकी शिकायत बीएसए से की. जिसके फौरन बाद बीएसए ने मामले की जानकारी प्रिंसिपल से ली. और तुरंत एनजीओ को नोटिस जारी कर मांगा है. इस मामले पर बीएसए राकेश सिंह का कहना है कि प्राथमिक विद्यालय ककरमत्ता और प्राथमिक विद्यालय कबीरचौरा में घटिया खाना परोसा गया है. इस बाबत संबंधित एनजीओ को नोटिस जारी कर जबाब मांगा गया है. जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें