छात्र संघ चुनाव : सुबह 9:00 बजे से 2:00 बजे तक होगा मतदान

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Feb 2021, 12:12 PM IST
  • महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ मैं अध्यक्ष समय 4 पदों के लिए होने वाले छात्र संघ चुनाव का मतदान आज सुबह 9:00 बजे से शुरू हो गया है. सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच शुरू किया गया मतदान दोपहर 1:00 बजे तक जारी रहेगा. इस मतदान में काशी विद्यापीठ के 9062 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.
छात्र संघ चुनाव : सुबह 9:00 बजे से 2:00 बजे तक होगा मतदान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी: छात्र संघ चुनाव के मतदान शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए काशी विद्यापीठ प्रशासन की ओर से वोट डालने के लिए छात्रों को गेट नंबर 1 से मानविकी संकाय में प्रवेश करेंगे.वही मतदान के बाद बैंक व पोस्ट ऑफिस के बीच से होते हुए गेट नंबर 5 से बाहर निकलेंगे. जबकि छात्राओं के लिए मतदान केंद्र तक जाने के लिए कुलपति आवास के बगल में स्थित गेट से मानविकी संकाय से आने जाने की व्यवस्था की गई है.इसके लिए काशी विद्यापीठ की ओर से चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारियों टीचरों व कर्मचारियों के लिए राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के सामने अध्यापक कॉलोनी में वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गई है. 

काशी विद्यापीठ छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए आलोक रंजन शशि शेखर सिंह व विमलेश यादव चुनाव मैदान में है. वहीं उपाध्यक्ष पद पर संदीप पाल संजय कुमार यादव व शशिधर जायसवाल चुनाव लड़ रहे हैं.महामंत्री पद के लिए भी चुनाव मैदान में तीन दावेदार हैं इनमें अभय शक्ति सिंह अमन भारद्वाज प्रफुल पांडे ने प्रत्याशी के रूप में अपना पर्चा दाखिल किया है. इसी तरह पुस्तकालय मंत्री के पद पर अंकित वर्मा व आशीष गोस्वामी एक-दूसरे के आमने-सामने चुनावी ताल ठोक रहे हैं. काशी विद्यापीठ के चुनाव में 9062 कुल मतदाता है. इनमें 5189 छात्र व 3873 छात्राएं आज सुबह से अपने मताधिकार का प्रयोग कर रही हैं. 

बीएसए ने विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण, गायब मिले शिक्षक

वही काशी विद्यापीठ प्रशासन की ओर से छात्र संघ चुनाव के मतदान के लिए 23 बूथ बनाए गए हैं जिनमें 10 बूथ छात्राओं के लिए रिजर्व किए गए हैं. वोट डालने के लिए काशी विद्यापीठ प्रशासन की ओर से छात्र छात्राओं के लिए परिचय पत्र व शुल्क रसीद की मूल कॉपी साथ में लानी अनिवार्य की गई है. छात्र-छात्राएं ऑप्टिकल मार्क रीडर सीट पर अपना मतदान करेंगी. खास बात यह है कि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इस बार के चुनाव में नोटा का विकल्प मतदाताओं को प्रदान किया गया है. 1:00 बजे तक छात्र संघ चुनाव का मतदान कार्य जारी रहेगा इसके बाद अपराहन 3:30 बजे वोटों की गिनती की जाएगी. मतगणना परिणाम आने के बाद निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई जाएगी.

वाराणसीः संत रविदास की मूर्ति स्थापना को लेकर दो पक्षों में विवाद, तनाव का माहौल

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें