छात्रसंघ चुनावों को लेकर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रों ने किया हंगामा

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Feb 2021, 3:24 PM IST
छात्र संघ चुनाव की तिथि घोषित नहीं होने पर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान छात्रों ने तोड़फोड़ भी की. साथ ही शताब्दी समारोह के दौरान चल रहे कार्यक्रमों में बाधा पहुंचाने की कोशिश की.
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में हंगामा करते छात्र नेता

वाराणसी. जिले के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव को लेकर शुक्रवार को छात्रों ने जमकर हंगामा किया. चुनाव की तिथि घोषित नहीं होने के विरोध के चलते शताब्दी समारोह के दौरान केंंद्रीय पुस्तकालय में चल रहे पुस्तक मेला में तोडफ़ोड़ की. इसके अलावा प्रशासनिक भवन के कार्यालय को भी बंद करा दिया.

गुस्साए छात्रों ने इसके अलावा खेल मैदान में चल रहे क्रिकेट मैच में भी बाधा पहुंचाने की कोशिश की. घटना की जानकारी मिलते ही काफी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया. इसके बाद पुलिस जवान छात्रों को खदेड़ कर केंंद्रीय कार्यालय तक ले गए जिससे छात्र और भी भड़क गये.

BHU बिरला छात्रावास में हुई फायरिंग मामले में पुलिस ने आरोपियों को किया अरेस्ट

इससे पहले जब चुनाव को लेकर समिति कक्ष में छात्रनेताओं के साथ एक बैठक बुलाई गई. इसमें प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे. बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि अभी छात्रसंघ चुनाव कराना संभव नहीं है. रविदास जयंती के बाद जब पुलिस फोर्स खाली होगी तब चुनाव के लिए समय दिया जाए. अगर विश्वविद्यालय प्रशासन चुनाव कराना चाहता है तो अपनी व्यवस्था से कराए. यह बात विश्वविद्यालय को लिखकर देनी होगी. इस मीटिंग के बाद छात्र भड़क गए. उन्होंने जल्द चुनाव तिथि घोषित करने को लेकर हंगामा किया. इस समय विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्रनेताओं के बीच फिर से वार्ता हो रही है. चुनाव अधिकारी प्रो.के.एस.जायसवाल छात्रों केसा समझाइश कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें