BHU वीसी आवास के सामने धरना दे रहे छात्रों पर देर रात लाठीचार्ज, 6 छात्र घायल

Smart News Team, Last updated: 11/12/2020 01:38 PM IST
  • पिछले एक सप्ताह से धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों और सुरक्षा गार्डों के बीच धक्का-मुक्की की खबर मिल रही हैं. वहीं धरने पर बैठे छात्रों का कहना है कि सुरक्षा गार्डों और पुलिस ने लाठीचार्ज किया है जिसमें आधा दर्जन छात्रों को चोटे आई हैं. इनका इलाज बीएचयू के अस्पताल में किया जा रहा है.
लाठीचार्ज के बाद छात्र दोबारा से धरने पर बैठ गए हैं.

वाराणसी. बीएचयू कुलपति आवास के बाहर पिछले एक सप्ताह से धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों और सुरक्षा गार्डों के बीच धक्का-मुक्की की खबर मिल रही हैं. वहीं धरने पर बैठे छात्रों का कहना है कि सुरक्षा गार्डों और पुलिस ने लाठीचार्ज किया है जिसमें आधा दर्जन छात्रों को चोटे आई हैं. इनका इलाज बीएचयू के अस्पताल में किया जा रहा है.  

छात्रों ने आरोप लगाया है चीफ प्रॉक्टर ओपी राय की मौजूदगी में सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया. लोकतांत्रिक तरीके चल रहे धरने को रोकने की कोशिश की गई है.छात्रों को रात में संभलने का समय भी नहीं दिया गया. कार्रवाई रात के करीब 2:30 बजे की गई जब सभी छात्र सो रहे थे. नींद में सो रहे बच्चों को उठाया गया और लाठी भांजना शुरू कर दिया गया. अचानक हुई इस कार्रवाई के दौरान लोहे के बैरियर छात्रों के पैरों पर गिर पड़े जिससे छात्र चोटिल हो गये. करीब दो घंटे तक तनावपूर्ण स्थिति बनी रही जिसके बाद छात्रों ने धरना दोबारा से शुरू कर दिया. 

बताया जा रहा है की देर रात 50 से ज्यादा बाउंसरों व सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों से धक्का मुक्की शुरू कर दी. इसकी सूचना मिलते ही 250 से ज्यादा छात्र  आसपास के छात्रावासों से धरने पर पहुंचे जिसके बाद स्थिति काफी तनाव पूर्ण हो गई थी. छात्रों का आरोप है सुरक्षाकर्मियों ने हमारे साथ गाली-गलौच किया था. रात में हुए घटना के बाद आज सुबह छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर का वाहन रोका.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें