सावधान! वाराणसी एयरपोर्ट पर टैक्सी चालकों की मनमानी, वसूल रहे हैं मनमाफिक दाम

Smart News Team, Last updated: 09/12/2020 02:49 PM IST
वाराणसी एयरपोर्ट पर टैक्सी ड्राइवर ग्राहकों से मनमाना दाम वसूल रहे हैं. शादियों के सीजन में कैब की कमी बताकर ग्राहकों को लूटा जा रहा है. शाम के समय में ग्राहकों की मुश्किल और भी ज्यादा बढ़ जाती है.
वाराणसी एयरपोर्ट के बाहर टैक्सी ड्राइवर मनमाने दाम वसूल रहे हैं.

वाराणसी. लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से टैक्सी और कैब चालक ग्राहकों से मनमाना दाम वसूल रहे हैं. यदि शाम को कोई ग्राहक शहर तक या शहर के बाहर जाना जाए तो यह मुश्किल और बढ़ जाती है.

आपको बता दें कि इसका कारण शाम के बाद एयरपोर्ट पर कार या कैप की कमी है. ग्राहकों से निर्धारित मूल्य से दो से ढाई गुना अधिक किराया वसूल किया जा रहा है. प्रीपेड टैक्सी के सुरेंद्र पांडे का कहना है कि शादियों के सीजन में टैक्सियों की कमी है. यही वजह बताकर यात्रियों से ज्यादा किराया मांगा जा रहा है. एयरपोर्ट पर इन दिनों चालकों की मनमानी ज्यादा बढ़ गई है.

पेट्रोल डीजल आज 9 दिसंबर का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, गोरखपुर में नहीं बढ़े दाम

वहीं दूसरी तरफ मंगलवार को अहमदाबाद से वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे इलाहाबाद के गौरव उपाध्याय का कहना है कि वाराणसी एयरपोर्ट पर टैक्सी कैप सीमित संख्या में मौजूद थे. एयरपोर्ट से घर जाने के लिए 3000 से 3500 रुपए तक मांगा गया. और मजबूरी में उन्हें उसी टैक्सी से जाना पड़ा. गौरतलब है कि पहले एयरपोर्ट से शहर जाने तक 600 से 700 रुपये तक लिया जाता था. लेकिन इन दिनों चालक 11100 से 15 सो रुपए तक मांग रहे हैं. इसके अलावा यात्रियों को ऑनलाइन और ऑन कॉल सेवा प्रदान करने वाली कंपनियों का सिस्टम भी इस समय ढीला पड़ गया है.

काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करने पर प्रियंका गांधी के खिलाफ दर्ज केस खारिज

एयरपोर्ट निदेशक आकाशदीप माथुर ने बताया कि कार रेंटल या प्रीपेड टैक्सी का रेट चार्ट फिक्स है. यदि उसके बाद भी अधिक पैसा लिया जा रहा है तो उन पर कार्रवाई होगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें