वाराणसी में शिक्षिका के साथ धोखाधड़ी, 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: Tue, 16th Mar 2021, 12:26 PM IST
  • भेलूपुर में वकील पर शिक्षिका के एक फ्लैट की रजिस्ट्री के बहाने अन्य सातों फ्लैट को बेचने का आरोप लगा है. इस मामले में आईजी से शिकायत के बाद पुलिस ने वकील समेत 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.
शिक्षिका के साथ धोखाधड़ी का मामला

वाराणसी: भेलूपुर इलाके में एक शिक्षिका के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. वकील पर शिक्षिका के एक फ्लैट की रजिस्ट्री के बहाने अन्य सातों फ्लैट को बेचने का आरोप लगा है. इस मामले में आईजी से शिकायत के बाद पुलिस ने वकील समेत 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक तुलसीपुर की रहने वाली जानकी पटेल की बरेका के पास संत गोपाल नगर में खानदानी जमीन है. जमीन पर फ्लैट के लिए एक बिल्डर के साथ समझौता हुआ था, जिसके अनुसार 40 फीसदी फ्लैट पर भू-स्वामी का और 60 फीसदी फ्लैट पर बिल्डर का कब्ज़ा होगा.

अज्ञात तत्वों ने हाईवे पर होली जला की अराजकता फैलाने की कोशिश, पुलिस हुई अलर्ट

इस जमीन पर कुल 64 फ्लैट बनाए गए, जिसके हिसाब से 24 फ्लैट उसके परिवार के हिस्से में आए. 8-8 फ्लैट शिक्षिका के दो भाईयों को मिल गए बाकी 8 फ्लैट उनकी मां रामकला देवी के नाम हो गए. मां के नाम 8 फ्लैट आने के बाद उन्होंने अपनी शिक्षिका बेटी के नाम वसीयतनामा कर दिया. इस बीच भाइयों से विवाद होने के बाद मां ने एक वकील अरविंद सिंह से मुलाकात की. जिसके बाद वकील ने धोखाधड़ी करके दस्तावेज़ तैयार किए और एक फ्लैट की रजिस्ट्री करवाने के बहाने बाकी अन्य सातों फ्लैट की भी रजिस्ट्री करवा दी.

वाराणसी सर्राफा बाजार में सोना थमा चांदी हुई तेज, सब्जी मंडी रेट

इस मामले में शिक्षिका ने पहले पुलिस से शिकायत की लेकिन कोई हल नहीं निकला, फिर उसने आईजी से गुहार लगाई. बाद में पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच का भरोसा दिलाया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें