T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने गए सूर्यकुमार यादव का जानें वाराणसी कनेक्शन

Smart News Team, Last updated: Sat, 20th Feb 2021, 11:19 PM IST
  • गाजीपुर-बनारस के बीच हथौड़ा रामपुर में सुर्यकुमार का पुश्तैनी गांव है. सुर्यकुमार बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौकीन रहा है. इसी वजह से 10 साल की उम्र में वह बेहतर प्रैक्टिस के लिए मुंबई चला गया. उनके पिता अशोक कुमार यादव भाभा रिसर्च सेंटर में इंजीनियर के पद पर हैं.
अपने परिवार के सदस्यों के साथ सुर्यकुमार यादव.

वाराणसी- इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. टीम में सुर्यकुमार यादव को भी शामिल किया गया है. गाजीपुर-बनारस के बीच हथौड़ा रामपुर में सुर्यकुमार का पुश्तैनी गांव है. सुर्यकुमार बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौकीन रहा है. इसी वजह से 10 साल की उम्र में वह बेहतर प्रैक्टिस के लिए मुंबई चला गया. उनके पिता अशोक कुमार यादव भाभा रिसर्च सेंटर में इंजीनियर के पद पर हैं.

बताते चलें कि सुर्यकुमार के अलावा ईशान किशन और राहुल तेवतिया को भी पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है. वहीं, ऋषभ पंत को भी टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन ता ईनाम मिला है. पंत को भी इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

सोना तस्करी: महिला के पास बरामद हुआ 355 ग्राम सोना, वाराणसी एयरपोर्ट पर हुआ जब्त

इस सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. वहीं, संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिली. उनकी जगह ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया है. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपना डेब्यू करने वाले अक्षर पटेल को भी इस सीरीज के लिए चुना गया है. आईपीएल के दौरान चोटिल हुए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की भी टीम में वापसी हुई है.

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के रूप में विकसित होगा काशी का मंडली अस्पताल

UP पंचायत चुनाव 2021: प्रचार के लिए उम्मीदवार इन जगहों पर नहीं लगा सकते पोस्टर बैनर, जानें नियम

चयनित कलस्टर गांव में चौपाल लगाकर तैयार की जाएगी विकास की जमीन

नई फसल आई, फिर भी प्याज पर महंगाई

गन शॉट साइलेंसर बुलेट चालकों पर 21 लाख रुपए का जुर्माना

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें