वाराणसी: ट्रांसपोर्ट गोदाम में लगी भयानक आग, करोड़ों का नुकसान

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 9:42 PM IST
  • शनिवार शाम तकरीबन साढ़े चार बजे मडुवाडीह थानाक्षेत्र के चांदपुर स्थित राजधानी इंटरस्टेट ट्रांसपोर्ट कंपनी गोदाम में भयानक आग लग गई.
चांदपुर स्थित राजधानी इंटरस्टेट ट्रांसपोर्ट कंपनी गोदाम में भयानक आग लग गई.

वाराणसी. मडुवाडीह थानाक्षेत्र के चांदपुर स्थित राजधानी इंटरस्टेट ट्रांसपोर्ट कंपनी गोदाम में भयानक आग लग गई. घटना शनिवार शाम तकरीबन साढ़े चार बजे की है. शॉर्ट सर्किट को आग लगने की वजह बताया जा रहा है. इस आगजनी में करोड़ों का सामान जलकर खाक हो गया.

आग की भयावहता देखकर ऐसा माना जा रहा है कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को आग बुझाने में अभी पूरी रात मशक्कत करनी पड़ सकती है. अभी गोडाउन के अगले हिस्से में ही आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है. पानी की तलाश के लिए दमकलों को जगह-जगह से मदद मांगनी पड़ रही है. चश्मदीद बता रहे हैं कि दूसरे मंजिल का शीशा तोड़कर आग बुझाने की कोशिश की जा रही है लेकिन कामयाबी नहीं मिल पा रही है. फिलहाल, फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने के लिए जूझ रही है. पुलिस प्रशासन के लोग भी हलकान में हैं.आग इतनी भीषण थी कि फायर ब्रिगेड की टीम चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सकी. इस दौरान पूरे इलाके में खलबली मच गई. आग लगने के वक्त लगभग पांच बिस्वे में मौजूद दो मंजिले ट्रांसपोर्ट कंपनी में ऑफिस स्टॉफ समेत मजदूर, व्यापारी और 40 लोग मौजूद थे. आगजनी के बाद पूरा इलाका धुआं से भर गया.

UP ब्लॉक प्रमुख चुनाव रिजल्ट: वाराणसी की सभी सीटों पर BJP की जीत, सपा हारी

गोदाम में रखे कपड़े की गांठे, केमिकल भरे ड्रम, दवाइयां, ऑयल, प्लास्टिक समेत अन्य माल आग की चपेट में आ गया. सूचना मिलने के बाद जब फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची तब तक आग भयानक रूप ले चुकी थी. गोदाम के पीछे भाग में स्थित कई घरों के नजदीक आग की लपटें पहुंचने से घबराए लोग घरों से बाहर भाग गए. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची. इस दौरान वाराणसी से इलाहाबाद मार्ग पर यातायात रोक दिया गया. पुलिस को रह-रहकर लाठी पटककर भीड़ को तीतर-बितर करना पड़ रहा था. इस दौरान इलाके की बिजली कटवा दी गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें