15 जनवरी तक नए कोर्स का ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं काशी विद्यापीठ से संबद्ध कॉलेज

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 11:49 PM IST
  • शासन की ओर से महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से संबद्ध कॉलेजों के लिए नए कोर्स के ऑनलाइन आवेदन करने की समय सीमा बढ़ा दी है. विद्यापीठ प्रशासन की ओर से अब नए कोर्स के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी निर्धारित की गई है.
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी निर्धारित की गई है

वाराणसी :बता दें कि पहले शासन की ओर से महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से संबद्ध कॉलेजों में नए कोर्स के आवेदन के लिए 31 दिसंबर 2020 की समय सीमा निर्धारित की गई थी. धूम सत्यापन और अनापत्ति प्रमाण पत्रों में लगने वाले समय को देखते हुए शासन ने एक बार फिर कालेजों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम समय सीमा में संशोधन कर 15 जनवरी तय कर दी है.

समय सीमा में विस्तार करते हुए शासन ने वाराणसी चंदौली भदोही मिर्जापुर व सोनभद्र के कालेजों को राजस्व विभाग से आगामी 5 जनवरी तक भूमि का सत्यापन हर हाल में करा लेने के निर्देश दिए हैं. 

नए कोर्स संचालित करने के लिए भूमि के सत्यापन के बाद कालेजों को निरीक्षण मंडल गठित करने के लिए 25 फरवरी तक विश्वविद्यालय में आवेदन करना अनिवार्य किया गया है. मान्यता और संबद्धता संबंधी शासन की ओर से प्रदेश के सभी महाविद्यालयों के लिए गाइडलाइन के अनुसार निरीक्षण मंडल को 30 मार्च तक संबंधित विश्वविद्यालय को अपनी रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है. निरीक्षण मंडल की रिपोर्ट के आधार पर विश्वविद्यालय को आगामी 15 अप्रैल तक ऑनलाइन संबद्धता देना सुनिश्चित किया गया है.

इस संबंध में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलसचिव डॉक्टर एसएन मौर्य ने बताया कि मान्यता/ संबद्धता संबंधी शासन की ओर से जारी नए सत्र की समय सारणी को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है ताकि मान्यता की शर्तों को पूरा कर महाविद्यालय एनओसी वचनबद्धता के लिए एक साथ आवेदन कर सकें. उन्होंने विद्यापीठ से संबंधित सभी कालेजों के प्राचार्य को शासन की ओर से निर्धारित की गई समय सीमा के आधार पर ही समस्त प्रक्रिया पूरी कर आवेदन करने की अपील की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें