वाराणसी के छाहीं में पंचायत भवन का हाल जर्जर, बगीचे में हुआ शपथग्रहण समारोह

Smart News Team, Last updated: Tue, 25th May 2021, 12:42 PM IST
  • जिले के छाहीं पंचायत भवन पर शपथ ग्रहण को लेकर तमाम तैयारियां की गई थी, लेकिन पंचायत भवन जर्जर होने की वजह से कोई भी व्यक्ति पंचायत भवन के भीतर जाने का हिम्मत नहीं जुटा सका. नतीजतन, इसके बाद सर्वसम्मति से सामने स्थित आम के बगीचे में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ.
वाराणसी के छाहीं में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान शपथ लेते नव-निर्वाचित जनप्रतिनिधि.

वाराणसी- उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के नव निर्वाचित सदस्यों को आज शपथ दिलाई जा रही है. राजधानी लखनऊ समेत कई जगहों पर वर्चुअल माध्यम से इस शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. वाराणसी जिले में भी नव निर्वाचित प्रतिनिधियों को पद एंव गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. इन नव निर्वाचित प्रतिनिधियों को पद एंव गोपनीयता की शपथ महिला सेक्रेटरी गुंजन सिंह ने दिलाई.

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के मद्देनजर सरकार द्वारा तय मानकों के मुताबिक सभी ग्राम प्रधानों और वार्ड सदस्यों को गांव के पंचायत भवन पर पद एवं गोपनीयता की शपथ लेनी थी. जिले के छाहीं पंचायत भवन पर शपथ ग्रहण को लेकर तमाम तैयारियां की गई थी, लेकिन पंचायत भवन जर्जर होने की वजह से कोई भी व्यक्ति पंचायत भवन के भीतर जाने का हिम्मत नहीं जुटा सका. नतीजतन, इसके बाद सर्वसम्मति से सामने स्थित आम के बगीचे में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ.

UP सरकार ने बढ़ाया लॉकडाउन तो गुस्साए व्यापारी, बोले- बंद करवाएंगे शराब की दुकानें

बताते चलें कि देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार तेजी से बढ़ रहा है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों का असर पंचायत चुनाव के नव निर्वाचित सदस्यों के शपथग्रहण समारोह पर भी देखने को मिला. राज्य के कई हिस्सों में शपथग्रहण समारोह का आयोजन वर्चुअल माध्यम से किया गया. इस दौरान ग्राम प्रधान समेत अन्य प्रतिनिधियों को उसके पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई.

ड्रोन कैमरों से होगी गंगा में शवों को बहाने की निगरानी, CM योगी करेंगे उद्घाटन

वाराणसी: सहेली की शादी में न जा पाने से दुखी विवाहिता ने लगाया फांसी

बेसहारा गरीबों के अंतिम संस्कार को आगे आया RSS, चिता के लिए खोला लकड़ी बैंक

वाराणसी के विश्वनाथ धाम कॉरिडोर की लाहौरी टोला की जर्जर दीवार गिरी, चार लोग घायल

यूपी में मिला पहला व्हाइट फंगस का मरीज, वाराणसी में हो रहा इलाज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें