फर्जी शिक्षक भर्ती को लेकर 76 संदिग्ध शिक्षकों पर कसा शिकंजा, दिए जांच के आदेश

Smart News Team, Last updated: Tue, 17th Nov 2020, 9:07 PM IST
  •  शहर में लगातार फर्जी शिक्षकों पर शिकंजा कसता जा रहा है. अब स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने प्रदेश के 76 संदिग्ध शिक्षकों को चिन्हित किया है और इसकी सूची भी उपलब्ध कराई है.
आगरा में लगातार फर्जी शिक्षकों पर शिकंजा कसता जा रहा है

आगरा: शहर में लगातार फर्जी शिक्षकों पर शिकंजा कसता जा रहा है. अब स्पेशल टास्क फोर्स ने 76 संदिग्ध शिक्षकों को चिन्हित किया है और इसकी सूची भी उपलब्ध कराई है. इस सूची पर कार्रवाई करने के निर्देश महानिदेशक स्कूल विजय किरन आनंद ने बेसिक शिक्षा निदेशक व सचिव को दिए हैं. उन्होंने निर्देश दिए हैं कि एसटीएफ ने 76 शिक्षकों की जो सूची उपलब्ध कराई है, लिहाजा सभी बेसिक शिक्षाधिकारी उक्त सूची में अपने यहां तैनात शिक्षकों को चिन्हित कर उनके शैक्षिक व अन्य दस्तावेज, जारी करने वाली संस्था से सत्यापित कराए.

महिला पर ब्लेड से वार, सुसराल पर दहेज के लिए परेशान करने का आरोप

विजय किरन आनंद ने कहा कि यदि उनके दस्तावेज फर्जी पाए गए, तो उनके खिलाफ सेवा समाप्ति करते हुए मुकदमा दर्ज कराया जाए. थ ही उनसे वेतन वसूली आदि की कार्यवाही 24 घंटे में पूरी करते हुए उसकी रिपोर्ट तत्काल भेजें. बता दें, फर्जी शिक्षक भर्ती पर कार्रवाई के आदेश पहले भी दिए गए हैं, लेकिन इस बार आदेशों का पालन नहीं करने पर सख्त कार्रवाई करने की चेतवानी के साथ दो दिन में सूचनाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें