बनारस:व्यापार को बढ़ावा देने के लिए गंगा में चलेगा क्रूज़, पटना से हुआ रवाना

Smart News Team, Last updated: 09/08/2020 12:01 PM IST
  • भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण ने प्रशासन को व्यापार में बढ़ावा देने के लिए गंगा में क्रूज़ चलाने की अनुमति दे दी है. इस क्रूज में सवारियों के साथ-साथ वाहनों को खड़ा किए जाने की समुचित व्यवस्था की गई है.
वाराणसी घाट

लगातार हो रहे आर्थिक नुकसान से निपटने के लिए सरकार द्वारा एक कदम और उठाया गया है. जिसमें भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण ने प्रशासन को व्यापार में बढ़ावा देने के लिए गंगा में क्रूज़ चलाने की अनुमति दे दी है. इस क्रूज में सवारियों के साथ-साथ वाहनों को खड़ा किए जाने की समुचित व्यवस्था की गई है. पटना से रवाना हुआ यह क्रूर अगले दो दिन में बनारस पहुंच जाएगा. यह पहला मामला होगा जब क्रूज़ के माध्यम से व्यापार शुरू होगा.

वाराणसी के जिला प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि दो छोर कैथी से चुनार तक व्यापार करने की यह नई पहल शुरू की गई है. जिसमें क्रूज़ के माध्यम से लोग अन्तरप्रांतो से व्यापार कर सकेंगे. उन्होंने बताया कि इस क्रूज को सुविधाओं से लैस किया गया है और इसमें 200 लोगों के बैठने की उचित व्यवस्था है. इसके अलावा इसमें दो बड़े ट्रक, कार व 80 बाइक में भी खड़ी की जा सकती हैं.

अधिकारियों ने बताया कि पटना से यह क्रूज़ रवाना हो चुका है और अगले दो दिन में बनारस पहुंच जाएगा. यह पहला मामला होगा जब किसी क्रूज के माध्यम से वाराणसी में व्यापार प्रारंभ किया जाएगा. इससे व्यापारियों को बहुत सी सुविधाए भी मिल सकेंगी और व्यापार के अच्छे साधन खुल जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें