टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतकर हॉकी खिलाड़ी ललित कुमार पहुंचे वाराणसी, एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Aug 2021, 3:13 PM IST
कांस्य पदक विजेता भारतीय पुरूष हॉकी टीम के सदस्य खिलाड़ी ललित कुमार बुधवार सुबह अपने गृहस्थल वाराणसी पहुंचे. एक बीच एयरपोर्ट पर ललित के स्वागत के लिए भारी संख्या में समर्थक जुटे और ढोल नगाड़ों से उनका स्वागत किया. इस दौरान प्रदेश के मंत्री रवि जयलवाल के साथ खेल संस्थाओं के पदाधिकारी भी मौजूद रहे.
वाराणसी एयरपोर्ट पर हॉकी खिलाड़ी ललित कुमार का भव्य स्वागत

वाराणसी. टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सदस्य रहे ललित कुमार बुधवार सुबह करीब 11.35 बजे अपने गृहस्थल वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे. ललित के आने से पहले ही उनके स्वागत के लिए पिता सतीश उपाध्याय और परिवार के लोगों के साथ भारी संख्या में प्रशंसक एयरपोर्ट पह पहुंचे हुए थे. हॉकी खिलाड़ी ललित के टर्मिनल से बाहर निकलते ही समर्थकों ने उनके स्वागत में ढ़ोल नगाड़े बजाने शुर कर दिए. समर्थकों ने ललित कुमार को तिरंगे के साथ फूलों की माला पहनाई और गुलदस्ते देकर उनका जोरदार स्वागत किया. 

इस बीच खुशी से झूम रहे समर्थकों ने एयरपोर्ट पर भारत माता की जय के जयकारे लगाए. इन जयकारों से पूरा परिसर गूंज उठा. वहीं समर्थकों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशियां बांटी. इस बीच ललित कुमार ने अपने सभी समर्थकों का शुक्रिया अदा किया. इसके बाद ललित कुमार दोपहर करीब 12:20 बजे एयरपोर्ट से सीधे काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए शहर की ओर निकल गए.

वाराणसी में बाढ़ जैसे हालात से PM मोदी परेशान, DM से बात कर दिए खास निर्देश

गौरतलब है कि देश को 41 साल बाद हॉकी में मेडल प्राप्त हुआ है. हॉकी खिलाड़ी ललित कुमार को एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंज में उत्तर प्रदेश के मंत्री रविंद्र जयसवाल ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया. इस दौरान ललित कुमार के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर समाजसेवी प्रभात सिंह, जिला महामंत्री जय प्रकाश दुबे, विमल मिश्रा, हॉकी कोच परमानंद मिश्रा, वाराणसी ओलंपिक सचिव सम तबरेज शप्पू, वाराणसी हैंडबॉल के अध्यक्ष अमित पांडे, उसू गेम के सिकेट्री गोपाल जी सेठ, समेत भारी संख्या में समर्थ मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें