यूपी चुनाव की तैयारी में जुटे ओवैसी-ओमप्रकाश राजभर, वाराणसी से शुरू करेगें दौरा

Smart News Team, Last updated: Mon, 11th Jan 2021, 7:18 PM IST
  • एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवैसी मंगलवार को यूपी दौरे के लिए निकलेंगे. यूपी में चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद वे पूर्वांचल में दौरा करेंगे और उनके साथ इस दौरे में सुभासपा के प्रमुख औमप्रकास राजभर भी होंगे. वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़ और मऊ का दोनों नेता दौरा करेंगे. औवेसी घोषणा कर चुके हैं कि वे छोटी पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगें.
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवैसी मंगलवार को एसबीएसपी ओमप्रकाश राजभर पूर्वांचल दौरे के लिए निकलेंगे.(फाइल फोटो)

वाराणसी. बिहार चुनाव के शानदार प्रदर्शन करने के लिए एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवैसी मंगलवार को यूपी दौरे के लिए निकलेंगे. यूपी में चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद वे पूर्वांचल में दौरा करेंगे और उनके साथ इस दौरे में सुभासपा के प्रमुख औमप्रकास राजभर भी होंगे. वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़ और मऊ का दोनों नेता दौरा करेंगे. औवेसी घोषणा कर चुके हैं कि वे छोटी पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगें. 

बता दें कि ओवैसी पहले वाराणसी पहुंचेंगे और वहां से जौनपुर के लिए निकलेंगे. इसके बाद उनका अगला कार्यक्रम आजमगढ़ और मऊ जिले में होगा. तय कार्यक्रम के अनुसार ओवैसी पहले बाबतपुर हवाई उड्डे में पहुंचे और वहां से करीब सुबह 10 बजे नेता ओमप्रकाश राजभर के साथ जौनपुर पहुंचेंगे. कुत्तूपुर के तिराहे पर जिलाध्यक्ष इमरान बंटी उनका स्वागत करेंगे. इसके बाद गुरैना में रैली और अल्पसंख्यकों समुदाय के धर्मगुरूओं के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद आजमगढ़ में उनके पार्टी के जिला अध्यक्ष के आवास पर जाएंगे. इसके बाद सरायमीर होते हुए ओवैसी वापिस बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे. 

गंगा टू नर्मदा नई एक्सप्रेस ट्रेन खानपान की स्वयं जिम्मेदारी संभालेगा आईआरसीटीसी

बता दें कि 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव है जिसे लेकर ओवैसी और उनकी पार्टी काफी उत्साहित दिख रही है. इससे पहले बिहार चुनाव में भी ओवैसी की पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया था. वहीं इस बार ओमप्रकाश राजभर की पार्टी भी इस बार चुनाव में ओवैसी की पार्टी एएमआईएमआईएम के साथ चुनाव लड़ेगें. पिछली बार उनकी पार्टी भाजपा के साथ चुनाव लड़ी थी. उन्हें कैबिनेट का मंत्री भी बनाया गया था लेकिन बाद में उन्होंने इस पद को छोड़ दिया था.

अयोध्या राम मंदिर निर्माण को धन संग्रह अभियान की टोली में शामिल होंगे सम विचारक

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें