गलत दिशा में आ रहे वाहनों के कारण लगा जाम, पुलिस ने काटा डेढ़ लाख रुपये का चालान

Smart News Team, Last updated: 03/02/2021 10:53 AM IST
  • वाराणसी में सोमवार को रात भर मोहनसराय से लेकर रामनगर तक जाम लग गया. ट्रैफिक विभाग कर्मियों और पुलिसकर्मियों की कोशिशों के बावजूद लठिया से अखरी चौराहे तक मंगलवार की सुबह 11 बजे तक जाम खत्म ही नहीं हुआ. पुलिस ने गलत दिशा से आ रहे 47 वाहनों पर डेढ़ लाख रुपये का चालान किया.
वाराणसी में ट्रैफिक पुलिस ने एक दिन में डेढ़ लाख का चालान काटा.

वाराणसी. रोहनियां क्षेत्र में लठिया पुल खराब होने के कारण वाहनों के गलत दिशा में जाना शुरू कर दिया. गलत दिशा में वाहनों की आवाजाही के कारण हाइवे पर प्रतिदिन जाम लग रहा है. सोमवार को रात भर मोहनसराय से लेकर रामनगर तक जाम लग गया. ट्रैफिक विभाग कर्मियों और पुलिसकर्मियों की कोशिशों के बावजूद लठिया से अखरी चौराहे तक मंगलवार की सुबह 11 बजे तक जाम खत्म ही नहीं हुआ.

लंबे जाम के दौरान पुलिस ने गलत दिशा से आ रहे 47 वाहनों से डेढ़ लाख रुपये जुर्माना चालान कर वसूल लिया. जाम लगने से इलाके के ग्रामीण काफी परेशान हैं.इसी काम में इलाके के जिला उच्चाधिकारी भी फंस चुके हैं. 

कार के बोनट में मिले 1.86 करोड़ रुपए का प्रतापगढ़ की लूट से कनेक्शन, तलाश में पुलिस

एनएच पर आये दिन लगने वाले इस लंबे जाम का कारण लठियां के पास वर्षों से टूटा हुआ लठिया का पुल है, जो अब तक बन ही नहीं पाया है. इस पुल के पास वाले पंचकोशी रोड से काफी अधिक संख्या में आने जाने वालों वाहनों का आवागमन होता है. आवागमन के कारण यहां अक्सर जाम लगा रहता है. 

CBSE ने जारी की 10वीं और 12वीं के परीक्षा की डेट शीट, देखें पूरा टाइम टेबल

लंबे जाम में न फंसे इसलिए हाईवे पर कई ट्रक चालक डिवाइडर को कई जगह तोड़कर गलत दिशा में घुस जाते हैं. जिस जगह डिवाइडर तोड़े गये हैं, पुलिस ने वहां खुदाई करवा दी है. इससे वाहन गलत दिशा में नहीं जा पा रहे हैं. रोहनिया के कार्यवाहक थाना प्रभारी रोहनिया बैभव सिंह ने बताया कि गलत दिशा में आने वाले वाहनों का चालान काटने के लिए ट्रैफिक की टीम भी लगाई गई है. 

विशाल मर्डर केस: लापरवाही के आरोप में सारनाथ थाना प्रभारी और दारोगा सस्पेंड

क्षेत्र के सदर अधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि डिवाइडर को ट्रक वालों ने कई जगह से तोड़ दिया है. फिलहाल 18 जगह को चिह्नित किया गया है. जिले के उच्च अधिकारियों को पत्र लिखकर डिवाइडर की ऊंचाई बढ़ाने के लिए कहा गया है. 

वाराणसी : अब प्रोफेशनल्स भी उठा सकेंगे डाक जीवन बीमा योजना का लाभ 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें