किसान रैली से बिगड़ी रेल व्यवस्था, वाराणसी से गुजरने वाली रेल भी हुई प्रभावित

Smart News Team, Last updated: Tue, 26th Jan 2021, 1:18 PM IST
  • किसान रैली के कारण रेल व्यवस्था प्रभावित हुई है. इसमें वाराणसी से गुजरने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं, जिनके समय में बदलाव कर दिया गया है. इतना ही नहीं, कुछ ट्रेनों को निरस्त भी कर दिया गया है.
किसान रैली से बिगड़ी रेल व्यवस्था (फाइल तस्वीर)

गणतंत्र दिवस पर किसानों ने ट्रैक्टर रैली का ऐलान किया था. इस चीज को देखते हुए कई ट्रेनों के समय में परिवर्तन कर दिया गया है. किसान रैली के कारण रेल व्यवस्था प्रभावित हुई है. इसमें वाराणसी से गुजरने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं, जिनके समय में बदलाव कर दिया गया है. इतना ही नहीं, कुछ ट्रेनों को निरस्त भी कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि आनंद विहार टर्मिनल-भागलपुर स्पेशल ट्रेन 26 और 27 जनवरी को निरस्त रहेगी.

किसान रैली के कारण आनंद बिहार से रक्सौल तक चलने वाली ट्रेन के समय में भी बदलाव कर दिया गया है. उत्तर रेलवे लखनऊ के रेल अधिकारियों के मुताबिक यह ट्रेन अपने तय समय शाम 4.30 बजे के स्थान पर रात 8.30 बजे रक्सौल के लिए खुलेगी. यह ट्रेन कैंट, वाराणसी सिटी से होते हुए रक्सौल पहुंचेगी. इसके अलावा आंनद विहार से सीतामढ़ी जाने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय शाम 6 बजे के बजाय रात 9.20 बजे आनंद विहार टर्मिनल से रवाना होगी. यह ट्रेन भुल्लनपुर, कैंट, सारनाथ स्टेशन होते हुए सीतामढ़ी जाएगी.

वाराणसी : काशी विद्यापीठ की शताब्दी वर्ष पर याद किए गए पहले कुलपति डॉ. भगवान दास

वहीं 02220 सुहेलदेव स्पेशल एक्सप्रेस आनंद विहार स्टेशन से शाम 6.50 बजे की जगह रात 9:40 बजे रवाना होगी. उत्तर रेलवे के रेल अधिकारियों के अधिकारियों ने ट्रेनों के बारे में बात करते हुए आगे कहा कि 26 व 27 जनवरी को खुलने वाली 02367 व 02368 आनंद विहार टर्मिनल-भागलपुर स्पेशल ट्रेन निरस्त रहेगी. यह ट्रेन पीडीडीयूनगर स्टेशन से होकर अप-डाउन करती है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें