वाराणसी: पिंडरा में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़े, पुलिस के साथ दुर्व्यवहार का आरोप, चार गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Fri, 14th May 2021, 3:19 PM IST
  • वाराणसी के फूलपुर थाना क्षेत्र के कथौली गांव में जमीन के विवाद को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए. मौके पर पहुंची पुलिस के कार्य में ग्रामीणों ने बाधा डालने की कोशिश की. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है.
वाराणसी के पिंडरा क्षेत्र में जमीनी विवाद को लेकर दो गुट आपस में भीड़ गए.( साकेतिक फोटो )

वाराणसी: वाराणसी के पिंडरा क्षेत्र एक गांव जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. जिसके बाद गांव में तनाव का माहौल बन गया. मामले की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना के बाद फूलपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गए. जिसमें एक पक्ष के लोग पुलिस के साथ दुर्व्यवहार करने लगे. सूचना के बाद भारी फोर्स ने लाठियों से उपद्रवी ग्रामीणो को वहां से खदेड़ दिया. पुलिस के कार्य में बाधा डालने को लेकर चार लोगों को हिरासत में लिया गया.

फूलपुर थाना क्षेत्र के कथौली गांव में हरिजन समाज के लोगों का एक समाधि स्थल है, जिससे राजभर समाज के लोग अपनी भूमि होने का दावा करते है. शुक्रवार की सुबह 8 बजे राजभर समाज के लोग जमीन पर अपना कब्जा करने लगे. जिसका दूसरे पक्ष ने विरोध किया. इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई. बाबतपुर चौकी इंचार्ज अरविंद यादव दो सिपाहियों के साथ मौके पर पहुचे गए. लेकिन लोग पीछे हटने को तैयार नहीं थे. चौकी इंचार्ज यादव ने इसकी सूचनाइंस्पेक्टर दुर्गेश मिश्रा को दी. इंस्पेक्टर मिश्रा भारी पुलिस बल के साथ गांव में पहुंच गए. पुलिस ने दोनो पक्षों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने.

बाबतपुर रेलवे स्टेशन पर शौचालय व पीने के पानी की कमी, लोगों की जान को भी खतरा

पुलिस ने उपद्रवी को मौके से खदेड़ दिया. साथ ही पुलिस के कार्य में बाधा डालने पर पुलिस ने चार लोगों के अरेस्ट कर लिया. अभी तक गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है. इंस्पेक्टर दुर्गेश मिश्रा ने बताया कि एक दर्जन उपद्रवी को चिन्हित कर उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह PM मोदी और CM योगी पर बिफरे, ट्वीट कर तंज कसा

वाराणसी में आसानी से मिलेगा रेमडेसिविर इजेक्शन, जानें कहां और क्या कागज करें जमा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें