कोरोना मरीजों के लिए 12 और 15 साल के भाइयों ने पॉकेट मनी से दान किए 20 बेड

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 10:10 PM IST
  • बनारस में दो सगे भाइयों (15 और 12 वर्षीय) ने पॉकेट मनी बचाकर चौकाघाट स्थित राजकीय आयुर्वेद कॉलेज में 20 बेड दान किए हैं. इससे डीएम कौशलराज शर्मा बेहद खुश हुए.
कोरोना मरीजों के लिए 12 और 15 साल के भाइयों ने पॉकेट मनी से दान किए 20 बेड

वाराणसी. वाराणसी में दो सगे भाइयों (15 और 12 वर्षीय) ने चौकाघाट स्थित राजकीय आयुर्वेद कॉलेज में 20 बेड दान किए हैं. इन दोनों भाइयों ने पॉकेटमनी बचाकर और अन्य लोगों की मदद से यह दान किया है. इसकी जानकारी मिलने पर डीएम कौशलराज शर्मा बेहद खुश हुए. 

डीएम कौशलराज ने मंगलवार को अस्पताल पहुंचकर दोनों बच्चों की सराहना की. निर्मित खन्ना(15) और युवराज (12) सिगरा के रहने वाले हैं. इनके पिता कार्पेट कारोबारी है. अभी यह परिवार जयपुर में रहता है. कोरोना की तीसरी लहर का सामना करने को लेकर तैयारियों के लिए अस्पतालों में बेड बढ़ाए जा रहे हैं. युवराज और निर्मित को इसके बारे में पता लगा तो उन्होंने वरिष्ठ होमियोपैथिक चिक्तिसाधिकारी डॉ. मनीष त्रिपाठी से संपर्क किया था.

डॉ. मनीष ने इन सगे भाइयों से जुटाए दो लाख रुपये की सहायता से खरीदे गए 20 बेड को आयुर्वेद कॉलेज में दान कराया. निर्मित ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में बेड की कमी के चलते हर जगह लोगों को परेशान होते देखा और सुना था. इस कारण जरूरतमंदों के लिए कुछ करने का सोचा. इसमें हमारे पिता ने भी मदद की.

डीएम कौशलराज शर्मा ने कहा कि राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज को कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों के क्रम में संसाधन संपन्न किया जा रहा है. ऑक्सीजन प्लांट लग चुका है. डीएम ने बच्चों की भी तारीफ की. उन्होंने आगे यह भी कहा कि इससे प्रेरणा लेकर समाज में सक्षम लोगों को सहयोग के लिए आगे आना चाहिए है. 

 

 

 

 

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें