UP में पकड़े गए आतंकी तो PM मोदी के वाराणसी दौरे से पहले हाई अलर्ट, तलाशी शुरू

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Jul 2021, 8:22 AM IST
PM मोदी के वाराणसी दौरे से पहले सुरक्षा की दृष्टि से पूरे शहर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. अलर्ट घोषित होते ही मडुवाडीह थाने के एसएचओ ने कई इलाकों के होटल, रेलवे स्टेशन जैसे संवेदनशील जगहों पर चेकिंग किया. 
होटल में जांच करते पुलिस अधिकारी. (फाइल फोटो)

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले 15 जुलाई को वाराणसी का संभावित दौरा करेंगे. पीएम मोदी के दौरे से पहले पूरे शहर में कमिश्नर ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है. पीएम मोदी के दौरे से पहले लखनऊ से बीते 11 जुलाई को दो संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं. जिस वजह से प्रशासन और अधिक सतर्क हो गया है. पुलिस प्रशासन ने सतर्कता के तौर पर मडुवाडीह के इलाकों में पड़ने वाले संवेदनशील जगहों जैसे होटल, रेलवे स्टेशन पर बीती रात करीब 10 से 12 बजे तक तलाशी किया गया. मडुवाडीह थाने के एसएचओ परशुराम त्रिपाठी इस चेकिंग अभियान से इलाकों में खलबली मच गई. कई जगह पर पुलिस ने वाहनों की चेकिंग भी किया.

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे से पहले शनिवार को प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी और डीजीपी मुकुल गोयल ने भी सुरक्षा को लेकर समीक्षा किया है. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पीएम के कार्यक्रम स्थलों पर 3 लेवल की चेकिंग की व्यवस्था की जाए. इसके अलावा मुख्य सचिव और डीजीपी ने कन्वेंशन सेंटर रुद्राक्ष का भी दौरा करके सुरक्षा की व्यवस्था को लेकर वहां मौजूद अधिकारियों से बात किया.

यूपी ATS के हत्थे चढ़े आतंकियों का था ये बड़ा प्लान, पाकिस्तान में है हैंडलर

मुख्य सचिव ने अधिकारियों से कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में किसी भी प्रकार की गलती नहीं होनी चाहिए. पीएम के इस दौरे को सभी अधिकारी एक चुनौती के रूप में लें. पीएम का जहां कार्यक्रम स्थल है. वहां पर पूरी जरूरी तैयारी की जाए. पीएम के कार्यक्रम के दौरान अगर बारिश होती है तो पानी को बाहर निकालने के लिए समुचित व्यवस्था की जाए. कार्यक्रम स्थल पर लोगों को पीने के पानी की व्यवस्था पहले से की जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें