यूपी चुनाव से पहले पोस्टर वॉर: सपा के खेला होई का भाजपा ने दिया ये जवाब

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 12:13 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में इन दिनों राजनितिक दल एक दूसरे पर पोस्टर के जरिए बयानबाजी कर रहे हैं. एक तरफ सपा पोस्टर लगाकर खेला होबे नारा देकर बीजेपी को चेतावनी दे रही है तो वहीं दूसरी और बीजेपी भी पोस्टर लगाकर खेला न होइ के पोस्टर लगाकर जवाब दे रही है.
फोटो साभार सोशल मीडिया

वाराणसी. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तारीख करीब आने से राजनितिक सरगर्मियां भी बढ़ गई हैं. 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक दल ने एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं. चुनावी साल का असर पूर्वांचल के केंद्र बनारस में भी दिख रहा है. शहर में इन दिनों पोस्टर वॉर चर्चा का विषय बना हुआ है. सियासी दल एक दूसरे के खिलाफ बड़े बड़े पोस्टर लगाकर निशाना साध रहे हैं. सपा ने पश्चिम बंगाल चुनाव की तर्ज पर खेला होई शीर्षक से शहर भर में पोस्टर लगवाए. जिसका जवाब देते हुए बीजेपी ने पूरे शहर में खेला न होई के पोस्टर में लगवा दिए हैं. 

बीजेपी और सपा के बीच चल रहे इन पोस्टर वॉर की खूब चर्चा हो रही है. बीजेपी कार्यकर्ता बच्ची यादव ने सपा के पोस्टर वॉर का जवाब देते हुए पूरे शहर भर में ये पोस्टर लगवाए हैं. पुलिस लाइन, तेलियाबाग, संपूर्णानंद चौराहे समेत कई चौक-चौराहों पर यह पोस्टर देखे जा सकते हैं. पोस्टर में खेला ना होई के साथ-साथ आतंकवाद, गुंडाराज और भ्रष्टाचार को ख़त्म करना अपनी उपलब्धि बताया गया. इन पोस्टरबाजी ने 2022 चुनाव का बिगुल फूँक दिया है. 

तेजप्रताप यादव की तबीयत में सुधार, डॉक्टर बोले- कोरोना वैक्सीन का साइड इफेक्ट

हाल में हुए पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी ने हमलावर बीजेपी के खिलाफ 'खेला होबे' का नारा दिया था. खेला होबे नारा ने पश्चिम बंगाल चुनाव के वक़्त चर्चा बटोरी थी. अब इस नारे का भोजपुरी वर्जन उत्तर प्रदेश में भी खासी चर्चा बटोर रहा है. इस वक़्त उत्तर प्रदेश में चुनावीं बैठकों का दौर जारी है. हालाँकि बीजेपी इन पोस्टर वॉर के जरिये बताना छह रही है की जो खेल बंगाल में हुआ वो यूपी में नहीं होगा.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें