यूपी चुनाव: वाराणसी बनेगा BJP का हेडक्वार्टर, PM मोदी संभालेंगे पूर्वांचल की कमान

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 22nd Feb 2022, 11:28 AM IST
  • यूपी चुनाव के लिए वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी के लिए अस्थायी पीएमओ तैयार किया जा रहा है. आखिरी तीन चरण के चुनाव के लिए खुद पीए मोदी आ गए हैं और वह पूर्वांचल में बीजेपी की कमान संभालेंगे. पीएम मोदी वाराणसी में कुछ दिनों में 3 से 4 दिन रोड शो करेंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फोटो क्रेडिट (बीजेपी ट्विटर)

वाराणसी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबरों की मानें तो वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अस्थायी पीएमओ तैयार किया जा रहा है. माना जा रहा है कि यूपी चुनाव के महत्वपूर्ण अंतिम 3 चरणों की कमान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने हाथों में ले रहे हैं. इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में 3 से 4 दिनों तक रोड़ शो करेंगे. पूर्वांचल के आखरी तीन दौर के मतदान के लिए बीजेपी ने अपनी सारी ताकत झोंक दी हैं और इसलिए ही वाराणसी को पूर्वांचल के चुनाव के लिए हेडक्वार्टर बनाने जा रही है. इसके साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक सप्ताह से लेकर 10 दिनों तक वाराणसी में ही रहकर वहां पर रोड़ शो करेंगे.

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पूर्वांचल में होने वाले मतदान के लिए बीजेपी की तरफ से खुद पीएम मोदी कमान संभालने के लिए आगे आ रहे हैं. इतना ही नहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अगले 10 दिनों तक वाराणसी में रहकर पूर्वांचल की एक एक सीट पर नजर रखेंगे. इसके साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा के 3 राष्ट्रीय महासचिव, आधा दर्जन से ज्यादा केंद्रीय मंत्री भी वाराणसी में अगले 10 दिनों तक रहेगे. वहीं पार्टी की तरफ से लगभग 100 से ज्यादा छोटे-बड़े नेताओं को वाराणसी पहुंचने के निर्देश दिए हैं.

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोलीं- फिजूल की बात का क्या जवाब

माना जा रहा है कि बीजेपी के लिए पूर्वांचल का मतदान अहम और यही चुनाव बीजेपी की जीत हार तय कर सकता है. क्योंकि पूर्वांचल के छोटे मोटे दल बीजेपी से इस समय अलग हैं और वहीं नाराज लोगों को भी बीजेपी पूर्वांचल में किए विकास से लुभाने में लगी हुई है. अब देखना ये है कि पूर्वांचल की जनता किस तरफ जाती है, क्योंकि बीजेपी के अलावा यहां पर सपा गठबंधन और बसपा का भी काफी वोट है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें