काशी विश्वनाथ कॉरिडोरः लोकार्पण के साथ 27700 मंदिरों में गूंजेगा महादेव का जयकारा

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 8th Dec 2021, 9:08 AM IST
  • यूपी चुनाव से पहले होने जा रहे काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का बड़ा इवेंट बनाकर पूरे प्रदेश के लोगों को इससे जोड़ने का प्रयास करने जा रही है. अब जब 13 दिसंबर को पीएम मोदी कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे तो उसके साथ ही प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ता करीब 27700 शिव मंदिरों में घंटे घड़ियाल बजाकर पूजन करेंगे. 
काशी विश्वनाथ कॉरिडोरः लोकार्पण के साथ 27700 मंदिरों में गूंजेगा महादेव का नारा

वाराणसी. यूपी चुनाव से पहले होने जा रहे काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण कार्यक्रम में भाजपा कोई कोर कसर नहीं छोड़ने वाली है. चुनाव में इस मुद्दे को भुनाने के लिए काशी विश्वनाथ के साथ पूरे प्रदेश में इस कार्यक्रम से जुड़कर कई कार्यक्रम आयोजन करने की तैयारी भाजपा संगठन करने जा रहा है. भाजपा संगठन 27700 शक्ति केंद्रों में इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण करने के साथ क्षेत्र में स्थित मंदिरों में पूजन अर्चन करने के साथ प्रसाद का वितरण करवाएगी.

प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने जा रहे हैं. इस कार्यक्रम के तहत वाराणसी में करीब 1 महीने तक कार्यक्रम चलेंगे.

पीएम के लोकार्पण के साथ बजने लगेंगे घंटा घड़ियाल

भाजपा दिव्य काशी, भव्य काशी के नाम इस कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है. इसके तहत जैसे ही पीएम मोदी 13 दिसंबर को कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे वैसे ही प्रदेश के 27700 मंदिरों में हर हर महादेव के साथ घंटा घड़ियाल बजना शुरू हो जाएंगे. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता सभी मंदिरों में शिव का अभिषेक करेंगे और प्रसाद का वितरण भी करेंगे.

योगी सरकार ने पूरी की स्मार्टफोन व टैबलेट बांटने की तैयारी, इस डेट से वितरण शुरू

3 हजार से ज्यादा धर्माचार्य होंगे शामिल, 52 हजार लाइव

इस कार्यक्रम को भव्य बनाने में भाजपा और प्रदेश सरकार पूरा प्रयास कर रही है. इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण करीब 51 हजार से अधिक स्थानों पर किया जाएगा. साथ ही इस कार्यक्रम में करीब 3 हजार धर्माचार्य शामिल होंगे. कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री समेत कई राज्यों के सीएम के शामिल होने की संभावना है.

UP चुनाव: प्रियंका गांधी ने की बैठक, कांग्रेस की आवाज को घर-घर पहुंचाने पर चर्चा

हर घर में दीप चलाने की हो रही अपील

इस कार्यक्रम को भाजपा सभी शक्ति केंद्रों पर लाइव प्रसारित भी करेगी. साथ ही इस कार्यक्रम के जरिए सभी को जोड़ने के लिए अपील की जा रही है कि सभी अपने घर पर दीप जलाएं. इस कार्यक्रम को भाजपा दीपावली की तरह मनाने की तैयारी कर रही है.

बता दें कि भाजपा यूपी चुनाव में पूर्वांचल को खास तौर पर ध्यान पर रखकर काम कर रही है. पार्टी इस क्षेत्र में लगातार विस्तार करने के साथ पीएम मोदी ने इस इलाके में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, कई मेडिकल कॉलेज, कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, गोरखपुर एम्स और खाद कारखाने समेत कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास कर चुके हैं. इसके चलते की काशी विश्वनाथ कार्यक्रम को भव्य करने की योजना बनाई जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें