वाराणसी: स्वतंत्र देव ने महेश श्रीवास्तव को बनाया काशी से BJP के क्षेत्र अध्यक्ष

Smart News Team, Last updated: 28/08/2020 10:37 PM IST
  • यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने छह क्षेत्रीय अध्यक्षों के नाम की घोषित किए हैं. काशी से महेश श्रीवास्तव को पार्टी ने दोबारा अध्यक्षता की कमान सौंपी है.
काशी से महेश श्रीवास्तव को दोबारा क्षेत्रीय अध्यक्ष बनाया गया.

वाराणसी. यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष, महासचिव, सचिव और कोषाध्यक्ष के बाद राज्य के छह क्षेत्रीय अध्यक्षों के नाम का भी ऐलान कर दिया है. महेश श्रीवास्तव को लगातार दूसरी बार बीजेपी काशी क्षेत्र का क्षेत्रीय अध्यक्ष बनाया गया है. पार्टी ने काशी में महेश श्रीवास्तव के अलावा पश्चिम क्षेत्र में मोहित बेनीवाल, ब्रज क्षेत्र में रजनीकांत माहेश्वरी, कानपुर क्षेत्र में मानवेंद्र सिंह, अवध क्षेत्र में शेषनारायण मिश्रा और गोरखपुर क्षेत्र में धर्मेंद्र सिंह सैंथवार को क्षेत्रीय अध्यक्ष बनाया है. 

महेश श्रीवास्तव ने 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए 14 में से 12 सीटें जीती थीं. प्रतापगढ़ चुनाव में भी भाजपा के महेश श्रीवास्तव ने जीत हासिल की थी.  महेश श्रीवास्तव संघ के कई संगठनों भारत विकास परिषद, ग्राहक पंचायत, स्वदेशी जागरण मंच, रानी लक्ष्मीबाई ट्रस्ट आदि संगठनों में जिले से राष्ट्रीय स्तर पर काम किया है. महेश श्रीवास्तव ने 2014 से पार्टी के कार्यकर्ताओं के नेता रहे हैं.

UP BJP क्षेत्र अध्यक्ष: बेनीवाल, मानवेंद्र, महेश, रजनीकांत, शेषनारायण, धर्मेंद्र

बीजेपी ने छह क्षेत्रों के अध्यक्षों के नाम की लिस्ट जारी की.

माना जा रहा है कि पहले कार्यकाल के दौरान कार्यकर्ताओं और पार्टी के बीच बेहतर तालमेल, संवाद, लोकसभा और विधानसभा चुनावों में पार्टी को मिली बड़ी जीत दिलाने का यह परिणाम है. क्षेत्रीय अध्यक्ष बनने की जानकारी के बाद कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गयी. फोन एवं सोशल मीडिया पर महेश जी को बधाई देने वालो का तांता लग गया.

भाजपा काशी क्षेत्र 16 जिलों, 14 लोकसभाओं, 71 विधानसभा क्षेत्रों का संगठनात्मक क्षेत्र है. महेश श्रीवास्तव को राजनीतिक रणनीति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी से सराहना मिल चुकी है. महेश श्रीवास्तव के पहले कार्यकाल में 2019 लोकसभा चुनाव में 14 में से 12 सीटें जीत कर काशी क्षेत्र ने शानदार प्रदर्शन किया. इसके बाद प्रतापगढ़ उपचुनाव में भी भाजपा ने जीत दर्ज की. महेश श्रीवास्तव ने काशी क्षेत्र के 28 हजार से अधिक बूथों पर भाजपा संगठन की टीम बनाने का कार्य किया.

महेश श्रीवास्तव ने लंबे समय तक संघ के विभिन्न संगठन जैसे भारत विकास परिषद, ग्राहक पंचायत, स्वदेशी जागरण मंच, रानी लक्ष्मीबाई ट्रस्ट आदि संगठनों में जिले से राष्ट्रीय स्तर तक विभिन्न पदों पर कार्य किया. महेश श्रीवास्तव 2018 में क्षेत्र अध्यक्ष बनने के पहले भाजपा उत्तर प्रदेश संगठन में मंत्री थे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें