PM मोदी की परियोजनाओं की तैयारियों का जायजा लेने वाराणसी पहुंचे सीएम योगी

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Jul 2021, 9:35 PM IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की शाम वाराणसी पहुंच गए हैं. वाराणसी में दो महीने में अंदर सीएम योगी का यह चौथा दौरा है. कहा जा रहा है कि पीएम मोदी इसी महीने अपने संसंदीय क्षेत्र को अरबों की परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं जिनकी समीक्षा करने ही योगी आदित्यनाथ काशी पहुंचे हैं.
PM मोदी की परियोजनाओं की तैयारियों का जायजा लेने वाराणसी पहुंचे सीएम योगी

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ नाथ सोमवार की शाम वाराणसी पहुंच गए हैं. कहा जा रहा है कि सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों का जायजा लेने वाराणसी पहुंचे हैं. बता दें कि पिछले दो महीने में यह सीएम योगी का वाराणसी का चौथा दौरा है. इससे पहले भी वे 9 मई, 24 मई और 18 जून को वाराणसी दौरे पर आए थे. कहा जा रहा है कि पीएम मोदी इसी महीने अपने संसंदीय क्षेत्र को अरबों की परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं जिनकी समीक्षा करने ही योगी आदित्यनाथ काशी पहुंचे हैं.

बता दें कि सीएम योगी वाराणसी में 4 घंटे बिताएंगे जिसने वे सबसे पहले सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ कई मुद्दों पर बैठक करेंगे. जिसके बाद उनके दौरे में पंडित दीनदयाल हॉस्पिटल पांडेयपुर में बने एमसीएच विंग्स का निरीक्षण भी शामिल है. इतना ही नहीं सीएम योगी वाराणसी-गाजीपुर रूट पर बने आशापुर रेलवे ओवरब्रिज का और काशी के हृदयस्थल गोदौलिया पर बने मल्टीलेवल पार्किंग का भी निरीक्षण करेंगे. बता दें कि सीएम योगी बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के बाद ही लखनऊ के लिए निकलेंगे.

यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव की अधिसूचना जारी, 8 जुलाई को नामांकन और 10 को वोटिंग

 

 

सीएम योगी के वाराणसी दौरे के लोग यह अंदाजा लगा रहे हैं कि जुलाई के अंत तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वाराणसी आ सकते हैं जिसके चलते मुख्यमंत्री योगी सभी तैयारियां का जायजा लेने आए हैं. वाराणसी में पूरी हो चुकी 39 परियोजनाओं की शिलान्यास भी प्रधानमंत्री द्वारा ही किया जाएगा. बता दें कि 20 जून तक 39 परियोजनाओं की विस्तृत रिपोर्ट प्रशासन ने शासन को भेजी थी जो कि पूरी हो चुकी हैं. इनमें इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर ‘रुद्राक्ष’ और आशापुर रेलवे ओवरब्रिज भी शामिल हैं. 1424.42 करोड़ रुपये की 14 और परियोजनाओं के जुलाई के आखिर तक पूरा होने की उम्मीद है।

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें