वाराणसी पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, DRDO के कोविड अस्पताल का लिया जायजा

Smart News Team, Last updated: Sun, 9th May 2021, 5:14 PM IST
  • सीएम योगी रविवार को डीआरडीओ के कोविड अस्पताल का निरीक्षण करने के लिए वाराणसी पहुंचे. जहां उन्होंने 250 बेड के आईसीयू वार्ड और 500 बेड के जनरल वार्ड का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद वे बीएचयू के सेंट्रल ऑफिस में मंत्री एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मंडलीय समीक्षा बैठक कर रहे है.
वाराणसी पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, DRDO के कोविड अस्पताल का लिया जायजा

वाराणसी. रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक दिन के दौरे पर वाराणसी पहुंचे. जहां उन्होंने बीएचयू परिसर में डीआरडीओ की ओर से निर्मित अस्थाई कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया. उन्होंने इस दौरान अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने से लेकर उनके डिस्चार्ज होने की व्यवस्था की जानकारी ली. जिसके बाद वे मंत्री व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बीएचयू के सेंट्रल ऑफिस में मंडलीय समीक्षा बैठक कर रहे हैं. बैठक के बाद वे मीडिया को संबोधित करेंगे.

सीएम योगी कोविड अस्पताल में तैयारियों का जायजा लेने के लिए एक दिन के दौरे पर रविवार को लखनऊ से वाराणसी आए. वे 1:45 बजे हेलीकॉप्टर के माध्यम से बीएचयू हैलीपैड पर पहुंचे. उन्होंने डीआरडीओ के कोविड हॉस्पिटल में करीब 20 मिनट तक 250 बेड के आईसीयू वार्ड और 500 बेड के जनरल वार्ड का निरीक्षण किया. इस दौरान यहाँ की व्यवस्थाओं और इलाज के बारे में अस्पताल के प्रभारी मेजर जनरल एसके सिंह ने उन्हें अवगत कराया. साथ ही राज्यमंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी और कमिश्नर दीपक अग्रवाल भी उन्हें बीच-बीच में यहाँ की व्यवस्थाओं की जानकारी दे रहे थे.

फैलते कोरोना पर HC परेशान, UP सरकार से मांगी संक्रमण रोकने की योजना

अस्पताल के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री विश्वविद्यालय परिसर में स्थित केंद्रीय सभागार में वाराणसी सहित मंडल के अन्य जिले जौनपुर, गाजीपुर और चंदौली में कोविड के बचाव व रोकथाम को लेकर चल रही कार्रवाई पर समीक्षा बैठक कर रहे है. इस बैठक में शहर के मंत्री, विधायक. कोविड अस्पताल के नोडल अधिकारी, डीआरडीओ के अफसर, वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी, बीएचयू के प्रशासनिक अधिकारी, डॉक्टर और स्वास्थ्य विभाग के लोग भी शामिल हुए. इसके बाद वे सभागार के बाहर मीडिया को संबोधित करेंगे.

वरिष्ठ पत्रकार और MCU के पूर्व वीसी अच्युतानंद के बेटे का लखनऊ में कोरोना से मौत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें