सीएम योगी का आज वाराणसी दौरा, DRDO के 250 बेड कोविड अस्पताल का करेंगे निरीक्षण

Smart News Team, Last updated: Sun, 9th May 2021, 7:38 AM IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी शहर में बीएचयू परिसर में डीआरडीओ द्वारा बनाए गए 250 बेड के आईसीयू कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण करेंगे. मुख्यमंत्री इस दौरान मंडलीय समीक्षा बैठक भी करेंगे. सीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर के डीएम से भी चर्चा करेंगे.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक दिवसीय दौरा आज. (फाइल फोटो)

वाराणसी : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी शहर में रहेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस दौरान डीआरडीओ के 250 बेड के बनाए गए अस्पताल पंडित राजन मिश्र कोविड अस्पताल का निरीक्षण करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से दोपहर 1 बज कर 30 मिनट पर सरकारी हेलीकॉप्टर से सीधे वाराणसी के बीएचयू हेलीपैड पर उतरेंगे. जहां से सीएम कार से एम्पीथिएटर ग्राउंड पहुंचेंगे. जहां मुख्यमंत्री योगी जिला प्रशासन और डीआरडीओ के अधिकारियों के साथ बीएचयू के परिसर में बन रहे 250 आईसीयू बेड के कोविड अस्पताल का निरीक्षण करेंगे. 

उसके बाद मुख्यमंत्री बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के केंद्रीय सभागार में वाराणसी मंडल सहित चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर के जिलाधिकारी, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे. इस दौरान सभी जिले के जिलाधिकारी व अधिकारी कोविड 19 नियंत्रण को लेकर को लेकर अपने जिले की तैयारियों और चल रहे कार्यों के बारे में मुख्यमंत्री को बताएंगे. बनारस के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के अनुसार मुख्यमंत्री आज तीन घंटे के वाराणसी के दौरे पर रहेंगे. जहां डीआरडीओ के कोविड अस्पताल के अलावा वाराणसी शहर की कोविड-19 समीक्षा बैठक करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री को वाराणसी शहर में कोरोना वायरस पर नियंत्रण पाने के लिए चल रहे कार्यों पर एक प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया जाएगा.

वाराणसी के हरहुआ में वैक्सीनेशन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

बीएचयू के सभागार में हो रही बैठक में शहर के विधायक, मंत्री भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा स्थानीय प्रशासन के बड़े प्रशासनिक अधिकारी पुलिस अधिकारी, कोविड-19 अस्पताल के नोडल अधिकारी, डीआरडीओ के अधिकारी, बीएचयू के प्रशासनिक अधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग के बड़े डॉक्टर इस दौरान मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री योगी की समीक्षा बैठक शाम 4 बज कर 30 मिनट पर समाप्त होगी. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी बीएचयू के हेलीपैड से राजधानी लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

बाजार में नकली सैनिटाइजर बेचने वालों का भंडाफोड़, 2 हजार लीटर जब्त,11 लोग अरेस्ट

कोरोना कंट्रोल पर भड़के अखिलेश- UP CM से ना स्वास्थ्य सेवाएं संभल रहीं ना कानून

वाराणसी पुलिस के जाल में फंसे रेमडेसिविर के दो सौदागर, वसूल रहे थे इतनी मोटी रकम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें