UP Election: सातवें चरण का चुनाव प्रचार खत्म, वाराणसी समेत 9 जिलों में सोमवार को वोटिंग

Jayesh Jetawat, Last updated: Sat, 5th Mar 2022, 6:49 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के सातवें चरण के लिए चुनाव प्रचार शनिवार शाम को खत्म हो गया. आखिरी चरण में वाराणसी समेत उत्तर प्रदेश के 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर सोमवार को वोटिंग होगी.
प्रतीकात्मक फोटो

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के सातवें और आखिरी चरण का प्रचार खत्म हो गया है. अब वाराणसी समेत 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर सोमवार 7 मार्च को वोटिंग होगी. सभी चरणों की मतगणना 10 मार्च होगी और नतीजे उसी दिन जारी होंगे. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी जिले के खजूरी में बीजेपी की रैली को संबोधित किया. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के भी शनिवार को बनारस में रोड शो का कार्यक्रम था, मगर वे नहीं पहुंचीं.

सोमवार को वाराणसी के साथ आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, भदोही, मिर्जापुर, चंदौली और सोनभद्र जिले में वोट पड़ेंगे. वाराणसी जिले की वाराणसी उत्तरी, वाराणसी दक्षिणी, वाराणसी कैंट, रोहनिया, शिवपुर, सेवापुरी, पिंडरा और अजगरा विधानसभा सीटों पर मतदान होगा.

पीएम मोदी काशी विश्वनाथ धाम से पहुंचे पप्पू की आड़ी, दुकान पर ली चाय की चुस्कियां

रिपोर्ट्स के मुताबिक सातवें चरण में 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर विभिन्न दलों के कुल 613 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं. सोमवार को यहां सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी. ये यूपी विधानसभा चुनाव का आखिरी चरण है. इसके बाद 10 मार्च को मतगणना के बाद नतीजे जारी हो जाएंगे.

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 62 फीसदी मतदान हुआ था. दूसरे चरण में 64 फीसदी, तीसरे चरण में 61 फीसदी, चौथे चरण में 60 फीसदी, पांचवें चरण में 57 फीसदी और छठे चरण में 55 फीसदी से ज्यादा वोट पड़े थे. हालांकि जैस-जैसे चुनावी काफिला पश्चिमी यूपी से पूर्वांचल की और बढ़ा, मतदान प्रतिशत कम होता चला गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें