UP चुनाव: ओमप्रकाश राजभर का यू-टर्न, गाजीपुर के जहूराबाद से उतरेंगे चुनावी रणभूमि में

Somya Sri, Last updated: Mon, 31st Jan 2022, 2:12 PM IST
  • सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने आज यूपी चुनाव 2022 को लेकर 5 सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर गाजीपुर की जहुराबाद विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. मीडिया से मुखातिब होने के दौरान उन्होंने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी में 90 प्रतिशत प्रत्याशियों पर आपराधिक मामला दर्ज है.
सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (फाइल फोटो)

वाराणसी: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर गाजीपुर की जहुराबाद विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. जबकि अबतक राजभर के वाराणसी शिवपुर से चुनाव लड़ने की अटकलें तेज थी. वर्तमान में जहुराबाद सीट से ही ओमप्रकाश राजभर विधायक हैं. वहीं शिवपुर सीट से ओमप्रकाश ने बेटे अरविंद राजभर को उतारा है. यहां से कैबिनेट अनिल राजभर निर्वाचित हैं. मालूम हो कि आज वाराणसी में सुभासपा अध्यक्ष ने मीडिया से बातचीत में पांच टिकट का ऐलान किया है. संडीला से प्रदेश अध्यक्ष सुनील अर्कवंशी, सीतापुर के मिश्रिख से मनोज राजवंशी और बहराइच के बलहा से महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महासचिव ललिता पासवान को टिकट मिला है.

वहीं ओमप्रकाश राजभर नहीं भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया, "भाजपा में 90 पर्सेंट प्रत्याशियों पर आपराधिक मुकदमा दर्ज है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग भाजपा के साथ मिलकर काम कर रहा है." हाल ही में उन्होंने ट्वीट कर बीजेपी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा था, "किसानों की आय दोगुनी करने वाली घोषणा भी जुमला ही साबित हुई, आय तो दोगुनी नहीं हुई बल्कि इनके ललका सांड से किसानों की खून पसीने की कमाई जरूर बर्बाद हो रही है. योगी जी बताये जब फसल बचेगी तभी किसान खायेगा और मंडियों में बेचेगा, जब फसल बचेगी ही नही तो किसान करेगा क्या ?"

UP चुनाव: दो दर्जन सीटों पर लड़ेगी सुभासपा, वाराणसी शिवपुर से उतर सकते हैं राजभर

वहीं सुभासपा की सरकार बनने पर उन्होंने ट्विटर पर ही ऐलान किया था कि अगर उनकी सरकार आती है तो स्नातकोत्तर तक की शिक्षा नि:शुल्क करेंगे. उन्होंने लिखा था, " सुभासपा की सरकार बनने पर स्नकोत्तर तक की शिक्षा निःशुल्क होगी. सरकार बनने पर छात्रों को मुफ्त किताब कॉपी स्कूल यूनिफॉर्म जूता , स्कूल कॉलेज आने जाने के लिए साइकिल मुहैया कराई जाएगी. क्यों की पढ़ेगा उत्तर प्रदेश, तभी तो आगे बढ़ेगा उत्तर प्रदेश."

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें