ऐसा होगा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी किया वीडियो

Somya Sri, Last updated: Sun, 12th Dec 2021, 12:54 PM IST
  • काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करने जा रहे हैं. इस बीच एक वीडियो सामने आई है जिसे यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने जारी किया है. वीडियो में काशी विश्वनाथ मंदिर की भव्यता और भी बढ़ी हुई दिखाई दे रही है.
ऐसा होगा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी किया वीडियो

वाराणसी: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करने जा रहे हैं. इस कार्यक्रम को लेकर भाजपा की योगी सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है, कार्यक्रम में तैयारियां कुछ इस स्तर पर की जा रही है कि इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाया जा सके. वहीं अब काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की एक वीडियो भी सामने आई है जिसे यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने जारी किया है. जिसमें काशी विश्वनाथ मंदिर की भव्यता और भी बढ़ी हुई दिखाई दे रही है.

एक महीने तक चलेगा काशी महोत्सव

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के बाद 14 दिसंबर से 13 जनवरी तक पूरे एक महीने चलो काशी के नाम से महोत्सव भी मनाया जाएगा. इस महोत्सव की थीम काशी विश्वनाथ धाम की होगी. जिसमें संगीत, साहित्य, बुक फेयर, ट्रेड फेयर, कृषि आधारित सम्मेलन समेत अन्य कई कार्यक्रम होंगे. इसके साथ ही पूरे एक महीने काशी में इस महोत्सव के दौरान कई प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी.

काशी विश्वनाथ धाम लोकार्पण के चलते 13 दिसंबर को स्कूल बंद, वाराणसी पहुंचेंगे खास मेहमान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक काशी विश्वनाथ मंदिर के पुननिर्माण में परिसर के दायरे को 5 लाख 27 हजार 730 वर्गफीट तक बढ़ाया गया है. साथ ही यहां मंदिर परिसर, चौक, पाथवे से संलग्न 23 बिल्डिंग बनाई जा रही है. साथ ही 3 यात्री सुविधा केंद्र, एक टूरिस्ट फैसिलिटेशन काउंटर समेत अन्य कई महत्वपूर्ण इमारते बनाई जा रही है.

2018 में पीएम मोदी ने किया था शिलान्यास

पीएम मोदी ने 8 मार्च 2018 को कॉरिडोर का शिलान्यास किया था. जिसके बाद से लगातार कॉरिडोर निर्माण का कार्य जारी है. कोरोना काल में काम रूकने के बाद फिर से काम शुरू किया गया. जिसे अब पूरा कर लिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें