यूपी: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 3 दिवसीय वाराणसी दौरे पर, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Smart News Team, Last updated: 01/11/2020 08:08 PM IST
  • तीन दिवसीय दौरे पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मिशन शक्ति अभियान के तहत मॉडल ब्लाक के आंगनबाड़ी केंद्र का दौरा करेंगी. इस दौरे पर राज्यपाल काशी विश्वनाथ के दर्शन भी करेंगी.
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल : फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 2 नंवबर को वाराणसी आ रही है. राज्यपाल का यह दौरा तीन दिवसीय रहेगा. इस दौरों पर आनंदीबेन पटेल सरकार की तरफ से चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी. वह नीति आयोग की तरफ से घोषित किए गए मॉडल ब्लॉक सेवापुरी में आंगनबाड़ी केंद्रों को भी देखेंगी. इसके अलावा बालिकाओं और महिलाओं को जागरूक करने के अलावा टीबी ग्रस्त बच्चों से मुलाकात का कार्यक्रम भी है. राज्यपाल के आगमन की खबरों से इलाके में साफ-सफाई का तेजी से चल रहा हैं.

 

राज्यपाल के आगमन को देखते हुए पंचक्रोशी मार्ग को जंसा से रामेश्वर तक सड़क के किनारे लगे घास फूस की सफाई की जा रही है. साथ ही रामेश्वर महादेव मंदिर, घाट, बाजार के आसपास सफाई के साथ होल्डिंग लगाने का कार्य तेजी चल रहा है. वही आंगनबाडी केंद्र समेत पूर्व माध्यमिक विद्यालय, प्राथमिक विद्यालयों को सजाने संवारने का काम भी तेजी हो रहा है. साथ ही सड़कों के गड्ढों भरने, आंगनबाड़ी केंद्र पर रगाई-पुताई के साथ-साथ ईट बिछाने का कार्य भी किया जा रहा हैं. सभी कार्यो की निगरानी वाराणसी जिलाआधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशो पर की जा रही है.

 

वाराणसी: CM योगी ने माफियाओं और अपराधियों पर दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आनंदीबेन पटेल 4 नवंबर को सुबह श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करके पूजन करेंगी. पूरे कार्यक्रम में राज्यपाल के साथ केबिनेट के कुछ मंत्री साथ में रह सकते है. उसके बाद वह सुबह दस बजे से आइसीडीएस व महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में हिस्सा लेंगी. इसके बाद विद्या भारती के प्रधानाचार्य व अन्य अफसरों के साथ बैठक करेंगी. इसके दोपहर को गेस्ट हाऊस में लंच के बाद शाम को बाबतपुर एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगी.

 

देवदीपावली पर संकट के बादल, सीएम योगी ने दिए कोरोना प्रोटोकॉल पालन के निर्देश

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें