वाराणसी स्नातक चुनाव: वोट देने पहुंचे पूर्व सपा सांसद का नाम वोटर लिस्ट से गायब

Smart News Team, Last updated: 01/12/2020 04:11 PM IST
  • यूपी विधान परिषद के वाराणसी स्नातक चुनाव में वोट देने पहुंचे पूर्व सांसद समेत कई लोगों का नाम वोटर लिस्ट से गायब मिले. जिसके बाद उनको बिना वोट दिए ही वापस लौटना पड़ा.
वाराणसी स्नातक क्षेत्र के पिंडरा ब्लाॅक के मतदान केन्द्र पर वोट देने पहुंचे पूर्व सांसद का नाम वोटर लिस्ट से गायब मिला. प्रतीकात्मक तस्वीर

वाराणसी. उत्तर प्रदेश विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक क्षेत्र की 11 सीटों पर वोटिंग जारी है. इस दौरान वाराणसी स्नातक के लिए वोट देने पहुंचा पूर्व सपा सांसद समेत कई लोगों के नाम वोटरलिस्ट से हटा दिए गए. जिस वजह से उनको मतदान केन्द्र से बैरंग लौटना पड़ा. सपा सांसद ने इस पर आपत्ति दर्ज कराई.

मंगलवार को वाराणसी स्नातक के वोटिंग के लिए पिंडरा ब्लाॅक में बने मतदान केन्द्र पर सपा के पूर्व सांसद तूफानी सरोज वोट डालने के लिए पहुंचा. वोटर लिस्ट में नाम न होने की वजह से उनको बिना वोट दिए ही वापस लौटना पड़ा. पूर्व सांसद समेत दर्जनों लोग वोटर लिस्ट में नाम न होने की वजह से वोट नहीं डाल पाए.

UP MLC चुनाव LIVE: 11 सीटों पर वोटिंग जारी, 2 बजे तक 38.29% मतदान

वोटर लिस्ट से नाम कटने की वजह से सपा से पूर्व सांसद तूफान सरोज आक्रोशित हुए और सेक्टर मजिस्ट्रेट से इसकी आपत्ति दर्ज कराई गई. जिस बारे में पूर्व सांसद तूफानी सरोज ने कहा कि दो दिन पहले तक लिस्ट में उनका नाम था. आनन-फानन में जारी की गई सूची से तमाम सपा के संबंधित लोगों के नाम कर दिए गए हैं. भाजपा सरकार पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत आनन-फानन में वोटर लिस्ट बदल दी गई है और चिन्हित कर नाम हटाया गया है.

मेरठ : एमएलसी चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू

वाराणसी स्नातक क्षेत्र में दोपहर दो बजे तक 26.12 फीसदी मतदान हो चुकर है. आपको बता दें कि यूपी विधान परिषद के शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की 11 सीटों पर मतदान हो रहा है. शिक्षक की 6 और स्नातक की 5 सीटों पर वोटिंग हो रही है. कानपुर नगर, कानपुर देहात और उन्नाव को छोड़कर प्रदेश के सभी जिलों में वोटिंग हो रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें