पैसे के लालच में मां ने नाबालिग बेटी की कराई अधेड़ उम्र के व्यक्ति से शादी

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Aug 2021, 4:53 PM IST
  • वाराणसी में एक मां ने अपनी 15 साल की बेटी की शादी 45 साल के लड़के से करवा दी. किशोरी का कहना है कि उसकी मां ने ये शादी पैसे के लालच में करवाई है. फिलहाल मां और किशोरी के पति पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.
पैसे के लालच में मां ने नाबालिग बेटी की शादी अधेड़ उम्र के व्यक्ति से करवा दी. (प्रतिकात्मक फोटो)

वाराणसी: पैसे की खातिर मां ने अपनी 15 साल की बेटी की शादी चाचा समान 45 वर्षीय लड़के से करा दी. शादी के बाद किसी तरह बालिका वधु पति के चंगुल से निकल कर चाइल्ड लाइन पहुंची. जहां से ये मामला भेलूपुर थाना पहुंचा. थाने में किशोरी की मां और उसके पति पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक राजस्थान के अलवर निवासी लोकेश पंडित से किशोरी की शादी 6 जून को हुई थी. किशोरी का कहना है कि उसकी मां ने पैसे के लिए जबरन उसकी शादी 45 वर्षीय लड़के से करवा दी. जबकि मां का कहना है कि उसने पैसे के बदले शादी नहीं करवाई है. किशोरी का कहना है कि उसे शादी के बाद उसका पति अलवर उसे बनारस ले गया था. जहां के रेलवे स्टेशन से वो अपनी पति को चकमा देकर भाग गयी. कई लोगों से पूछ पूछकर किशोरी चाइल्ड लाइन पहुंची. जहां बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष के निर्देश के आधार पर मामला पुलिस तक पहुंचा.

वाराणसी में भारी बारिश से गंगा उफान पर, निचले इलाकों में बाढ़ का अलर्ट जारी

किशोरी का कहना है कि उसके पिता कैंसर पीड़ित है और वो अलीगढ़ में रहते हैं. उसकी मां और उसका पति अलवर उसे डरा धमका कर वापस जाने को कह रहें हैं. किशोरी का कहना है कि वो अपने पिता के साथ रहना चाहती है क्योंकि उसकी मां उसे फिर से चाचा समान लड़के के साथ भेज देगी. फिलहाल किशोरी वन स्टॉप सेंटर पर रह रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें