वाराणसी DM ने किया मतगणना स्थल और स्ट्रांग रूम का निरीक्षण, दिए ये निर्देश

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Apr 2021, 3:59 PM IST
  • वाराणसी जिलाधिकारी ने गुरुवार को रोहनिया के एक मतगणना स्थल और स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया. डीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तैयारी करने के निर्देश दिए. इस मौके पर डीएम समेत प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद रहे.
उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 15 अप्रैल से होने हैं.

वाराणसी. उत्तर प्रदेश में 15 अप्रैल से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने हैं. पंचायत चुनाव के लिए प्रशासन किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतना चाहता है. वाराणसी जिलाधिकारी ने पंचायत चुनाव को लेकर एक मतगणना केन्द्र और स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया है. डीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को पूरी तैयारी करने के निर्देश दिए. इस मौके डीएम समेत कई अधिकारी मौजूद रहे.

मिली जानकारी के अनुसार, वाराणसी जिलाधिकारी ने गुरुवार को रोहनिया आराजी लाइन विकासखंड के मतगणना स्थल जगतपुर महाविद्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तमाम निर्देश दिए. डीएम ने कहा कि स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल कहां, कैसे होगा. किसकी व्यवस्था कहां करनी है सभी बातों की तैयारी कर लें. उन्होंने कहा कि सभी की रिपोर्ट तैयार करें.

कोरोना को लेकर IIT कानपुर की स्टडी ने बढ़ाई टेंशन, जानें डिटेल

रोहनिया के मतगणना स्थल में निरीक्षण के दौरान वाराणसी डीएम के साथ एसडीएम राजातालाब, एसीएम फर्स्ट, वीडियो आराजी लाइन विजय कुमार अस्थाना, एडीओ पंचायत रविन्द्र कुमार, जगतपुर के प्राचार्य निलय सिंह और थाना प्रभारी रोहनिया प्रवीण कुमार के साथ जिला प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद रहे. आपको बता दें कि यूपी पंचायत चुनाव में पहले चरण की सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया 3 अप्रैल से शुरू होगी और वोटिंग 15 अप्रैल को शुरू होगी.

योगी सरकार का फैसला- उत्तर प्रदेश कोविड-19 महामारी की चपेट में घोषित

इसके अलावा दूसरे चरण के लिए नोमिनेशन की प्रक्रिया 7 अप्रैल से शुरू होगी और मतदान 19 अप्रैल को होगा. आपको बता दें कि यूपी पंचायत चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही पूरे प्रदेश में आचार संहिता लागू हो गई है. जिसके बाद प्रशासन ने सभी को लाइसेंस शस्त्र जमा कराने के निर्देश दिए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें