यूपी पंचायत इलेक्शन: वाराणसी में लगी धारा 144, प्रत्याशियों को रखना होगा इन बातों का ध्यान

Smart News Team, Last updated: Sun, 28th Mar 2021, 3:15 PM IST
  • त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सामान्य रूप से पूरा कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने वाराणसी में 144 धारा लागू कर दी है. बता दें कि यूपी में चार चरणों में पंचायत चुनाव होने है. वहीं 2 मई को वोट काउंटिंग होगी.
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सामान्य स्तर पर कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने वाराणसी में 144 धारा लागू कर दिया है. ( सांकेतिक फोटो )

वाराणसी: राज्य निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की घोषणा कर दी गई है. जिसके बाद से निर्वाचन आयोग राज्य में पंचायत इलेक्शन कराने के लिए तैयारी में जुट गया है. पंचायत चुनाव को सामान्य स्तर पर कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने वाराणसी में 144 धारा लागू कर दी है. चुनाव आयोग की तरह से भी प्रत्याशियों और उनके समर्थकों का सलाह दी गई है कि चुनाव में आदर्श आचार संहिता का पूरा पालन करें. इसके अलावा जिला प्रशासन अधिकारियों ने प्रत्याशियों को दिशा-निर्देश दिए है. बता दें कि वाराणसी में 19 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान कराए जाएंगे.

प्रत्याशियों को रखना होगा कुछ खास बातों का ख्याल

राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों को कुछ बातों का ध्यान रखने के लिए कहा है. कि प्रत्याशियों को चुनाव प्रचार के लिए लाउडस्पीकर और साउंड का इस्तेमाल प्रातः 6 बजे से रात्रि 10 बजे से तक ही करें. इसके अलावा किसी भी स्थान पर स्थाई रुप से साउंट को न लगाए. साथ ही किसी सभा या रैली करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी से अनुमति जरुर ले. इन सभा से आम लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े.

BSP सुप्रीमों मायावती का ऐलान, विधानसभा का चाहिए टिकट तो पंचायत चुनाव में परिणाम लाएं अच्छा

पंचायत चुनाव का पूरा कार्यक्रम

राज्य निर्वाचन द्वारा यूपी पंचायत चुनाव चार चरणों में कराया जाएंगा. इसके लिए निर्वाचन आयोग ने 15 अप्रैल, 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को यूपी मतदान कराए जाएंगे. 2 मई को पंचायत चुनाव के परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी. 

UP की बेटियों को CM योगी का होली गिफ्ट,इन हॉस्टल स्कूलों में 12वीं तक पढ़ाई फ्री

UP की बेटियों को CM योगी का होली गिफ्ट,इन हॉस्टल स्कूलों में 12वीं तक पढ़ाई फ्री

विमान में यात्री का हंगामा, मां से मिलने की बात कहकर खोलने लगा इमरजेंसी गेट

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें