यूपी पंचायत चुनाव: BJP के गढ़ में सपा जिला पंचायत उम्मीदवारों को मिली बंपर जीत

Smart News Team, Last updated: 03/05/2021 04:50 PM IST
  • वाराणसी के काशी विद्यापीठ ब्लाक के सेक्टर नंबर 4 से समाजवादी पार्टी समर्थित प्रत्याशी राजेश यादव उर्फ नत्थू की पत्नी चाँदनी यादव ने अपने प्रतिद्वंद्वी बीजेपी प्रत्याशी गंगाजली जयसवाल को 1 हजार वोट से हराया.
यूपी पंचायत चुनाव: BJP के गढ़ में सपा जिला पंचायत उम्मीदवारों को मिली बंपर जीत

वाराणसी: यूपी पंचायत चुनाव की मतगणना हो रही प्रधान, बीडीसी का रिजल्ट आ चुका है. जिला पंचायत सदस्य के नतीजे अभी भी आ रहें हैं. वाराणसी के काशी विद्यापीठ ब्लाक के सेक्टर नंबर 4 से समाजवादी पार्टी समर्थित प्रत्याशी राजेश यादव उर्फ नत्थू की पत्नी चाँदनी यादव ने अपने प्रतिद्वंद्वी बीजेपी प्रत्याशी गंगाजली जयसवाल को 1 हजार वोट से हराया. 

जबकि अपना दल के प्रत्याशी राकेश यादव की पत्नी की जमानत जब्त हो गई. राकेश यादव की पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के करीबियों में गिनती होती हैं. चाँदनी यादव के पति राजेश यादव समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष हैं. इनके मामा शिवशंकर यादव मिर्जापुर के सपा जिलाध्यक्ष और मामी प्रभावती देवी जिला पंचायत अध्यक्ष मिर्जापुर से रह चुकी हैं.

वाराणसी सीएमओ का आदेश, कोरोना टीकाकरण केंद्रों पर हो युवाओं के लिए अलग काउंटर

जबकि गंगाजली के पति मुकुंदा जयसवाल बीजेपी के पुराने कार्यकर्ता हैं. बड़े स्तर के लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार होने के साथ ही सूबे के एक राज्यमंत्री के रिश्तेदार हैं. गंगाजली वर्ष 2005 में पहली बार सेक्टर 4 से चुनाव लड़ी थी, लेकिन इनको उस समय अपना दल प्रत्याशी से चुनाव में हार का सामना करनी पड़ी थी. हालांकि वर्ष 2010 की चुनाव में गंगाजली करीब 1200 वोट से चुनाव जीत अपना दबदबा कायम रखीं. 

विकास दुबे के खौफ की कहानी, 25 साल बाद बिकरू के लोगों ने चुना प्रधान, इनकी जीत

वर्ष 2015 में बदलने से चुनाव नहीं लड़ी. इस सीट पर अपना दल का प्रत्याशी ने जीत कायम की थी. वहीं अपना दल प्रत्याशी के बुरी तरह से चुनाव में हारने के बाद से पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गई. क्योंकि इस सीट से हमेशा से बीजेपी और अपना दल के प्रत्याशी ही जीतते थे. इस सेक्टर में सबसे ज्यादा वोट अपना दल और बीजेपी के बाद सपा का हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें